scriptयुवाओं को प्रभावित करने वाले सवाल पर अमिताभ ने दिया चौंकाने वाला जवाब | Amitabh Bachchan turned on questions that affect young people's shocking answer | Patrika News

युवाओं को प्रभावित करने वाले सवाल पर अमिताभ ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Published: Sep 19, 2016 06:43:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

एक कार्यक्रम में युवाओं पर पूछे गए सवाल पर बिग बी बोले-इस तरह के सवाल पूछोगे, तो मै चला जाऊंगा…

big b

big b

नई दिल्ली। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अधिक उम्र में भी युवओं को प्रभावित करने से संबंधित एक सवाल मजाकिया लहजे में टाल दिया। एक कार्यक्रम में मौजूद अमिताभ ने कहा कि यदि उनसे इस तरह के सवाल किए जाते रहे, तो वह उठकर चले जाएंगे। मेगास्टार शनिवार को राजधानी दिल्ली में ‘मिंड रॉक्स यूथ समिट’ में शामिल हुए थे और इस दौरान उन्होंने सिनेमा जगत में अपने सफर के बारे में चर्चा की। समारोह में अधिकांशत: स्कूल और कॉलेज के छात्र हुए। इनमें युवा पेशेवर लोग भी शामिल थे।

कार्यक्रम के मेजबान ने जब अमिताभ से युवाओं पर उनके प्रभाव के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, “फिर वही सवाल। मैं वापस चला जाऊंगा।” बिग बी का इस तरह का जवाब देना समझ से परे था। सवाल यह उठता है कि आखिर वो युवाओं पर अपने प्रभाव के बारे में जवाब देना पसंद क्यों नहीं है। सवाल यह भी उठता है कि वो जिस कार्यक्रम में शामिल हुए, उसमें ज्यादातर युवा ही थे, ऐसे में सवाल युवा वाले नही पूछे जाते, तो फिर किस तरह सवाल पूछे जाते।

बहरहाल, कार्यक्रम में अमिताभ के साथ हालिया रिलीज फिल्म ‘पिंक’ में उनकी सह-कलाकार तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता शूजित सरकार भी थे। उन्होंने इस पर जोर दिया कि महिलाएं जिन समस्याओं का सामना करती हैं, उनके प्रति समाज का नजरिया बदलने की जरूरत है, जिनमें से एक छेडख़ानी भी हैं। उन्होंने इसे बड़ी चिंता बताया।

उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि वह समझ सकते हैं कि महिलाओं को उस वक्त कैसा महसूस होता होगा, जब उन पर राह चलते फब्तियां कसा जाता है।अमिताभ ने कहा कि कॉलेज के दिनों में वह मिरांडा हाउस कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) के इर्द-गिर्द चक्कर काटा करते थे। एक बार वह दो अन्य लड़कों के साथ मिरांडा हाउस कॉलेज के पिछले दरवाजे से दाखिल हुए, तो देखा कि लड़कियां अपने कमरों के बाहर खड़ी थीं। उन्होंने ‘हाय हाय’ कहा, जिसके बाद उन्हें शर्मिदगी सी महसूस हुई।

अमिताभ ने उस स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें पता है कि लड़कियों को उस वक्त कैसा लगता होगा, जब वे सड़कों से गुजरती होंगी और लोग उन पर फब्तियां कसते होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो