script8 साल बाद चला पता, अमिताभ को हो चुकी हैं ये गंभीर बीमारी, इतना डैमेज है लीवर, खुद किया खुलासा | Amitabh I Did Not Know For 8 Years I Was Suffering From Tuberculosis | Patrika News

8 साल बाद चला पता, अमिताभ को हो चुकी हैं ये गंभीर बीमारी, इतना डैमेज है लीवर, खुद किया खुलासा

locationमुंबईPublished: Aug 20, 2019 01:19:09 pm

8 साल तक अपनी इस बीमारी से अनजान थे बिग बी, खुद किया खुलासा….

amitabh bacchan

amitabh bachchan rolls royce phantom

बॉलीवुड के महनायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले सेलेब्स में से एक हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य और निजी जिंदगी से जुड़े जानकारियां अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। लेकिन अब बिग बी ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी ऐसी जानकारी शेयर की जिसके बाद हर कोई हैरान है। उन्होंने खुद खुलासा किया है कि आठ साल तक यह पता नहीं था कि वह टीवी जैसी बीमारी से पीड़ित थे। अब उन्होंने इसके बारे में जानकारी दी है और ये भी कहा कि उन्हें इसके बारे में बताने में कोई शर्मिंदगी नहीं है। आपको बता दें कि हमेशा फ‍िट द‍िखने वाले अमिताभ का 75 प्रतिशत लीवर खराब हो चुका है। अमिताभ बच्‍चन केवल 25 प्रतिशत लीवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। यह खुलासा खुद अमिताभ बच्‍चन ने किया है।

Amitabh Bachchan

अमिताभ टीवी के प्रति लोगों को करते हैं जागरूक
बिग बी ने कहा कि उन्हें यह बात बताने में कतई बुरा नहीं लगा रहा कि वह खुद टीबी के मरीज रह चुके हैं। दरअसल, अभिनेता ने हाल ही में एक टीवी प्रोग्राम की लॉन्चिंग के मौके पर डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत में ये बात बताई है। उन्होंने उनसे आग्रह किया कि नियमित जांच के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि शुरुआत में ही बीमारी का पता चल सके। यानि लोगों के साथ वो ना हो जो उनके साथ हुआ है और कई बार टीबी जैसी बीमारी से लोगों की जाना भी चली जाती है।

Amitabh Bachchan

76 साल की उम्र में भी समस्याओं पर खुद हावी रहते हैं बिग बी
बता दें कि अम‍िताभ बच्‍चन इस उम्र में भी फ‍िट हैं और लगातार फ‍िल्‍मों में बने हुए हैं। अम‍िताभ को कई तरह की समस्‍याएं हैं, लेक‍िन वो इस समस्‍याओं को कभी अपने ऊपर हावी होने नहीं देते हैं। अमिताभ बच्‍चन लगातार काम कर रहे हैं और यही वजह है कि वह टिकते वाले नहीं हैं। उनका कहना है कि मैं हर समय अपने वक्तिगत उदाहरण को सबसे सामने लाता रहता हूं और कोशिश करता हूं कि आप सबको इसके प्रति जागरूक कर सकूं और मुझे यह सार्वजनिक तौर पर कहते हुए बुरा नहीं लगता है कि मैं एक टीबी और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं। वहीं आपको बता दें, अमिताभ (76) कई सारे स्वास्थ्य अभियानों जैसे पोलियो, हेपेटाइटिस-बी, टीबी और मधुमेह से जुड़े रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इन बीमारियों की जांच करवाएं और इलाज करवाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो