script

जानें कैसे हुई अनिल अंबानी और अभिनेत्री टीना की पहली मुलाकात, दिलचस्प है लव स्टोरी

locationमुंबईPublished: Jun 04, 2020 06:48:08 pm

देश के मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी हुए 60 बरस के। जानिए कैसे हुई अभिनेत्री टीना अंबानी से उनकी पहली मुलाकात…

Anil Ambani and Tina Ambani,Anil Ambani and Tina Ambani

Anil Ambani and Tina Ambani,Anil Ambani and Tina Ambani

देश के मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) पूरे 60 बरस के हो चुके हैं। अनिल अंबानी ( Tina Ambani Birthday ) का जन्म 4 जून, 1959 को हुआ था। वे धीरूभाई अंबानी के बेटे हैं। बॉलीवुड से उनका खास कनेक्शन है। क्योंकि उनकी पत्नी टीना अंबानी उनसे शादी करने से पूर्व जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। टीना अंबानी और अनिल अंबानी की लव स्टोरी भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। आइए जानते हैं अनिल अंबानी के जन्मदिन पर उनकी रियल लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स।

Anil Ambani and Tina Ambani

ऐसे हुई अनिल अंबानी और टीना की पहली मुलाकात
अनिल अंबानी और टीना अंबानी एक शादी में पहली बार अजनबियों की तरह मिले थे। जब अनिल अंबानी ने टीना को पहली बार देखा तो वे उन्हें दिल दे बैठे। धीरे-धीरे दोनों की मुलाकात होने लगी और एक दूसरे के करीब आ गए। अनिल अंबानी और टीना अंबानी ने 1991 में शादी कर ली।

Anil Ambani and Tina Ambani

यूं एक दूसरे के हुए टीना और अनिल अंबानी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनिल अंबानी टीना के दीवाने थे, लेकिन उनके परिवार को टीना का अभिनेत्री होना पसंद नहीं था। परिवार की बंदिशों के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया था। फिर साल 1989 में अमेरिका में आए भूकंप ने इन दोनों को मिलवाया। दरअसल अमेरिका के लॉस एंजेलिस में बड़ा भूकंप आया था। उस दौरान टीना भी वही थीं। ऐसे में अनिल अंबानी, टीना का हालचाल पूछा और फिर से दोनों एक—दूसरे से बातचीत करने लगे।

Anil Ambani and Tina Ambani

अंत में राजी हो गया परिवार
अनिल अंबानी ने जैसे-तैसे अपने परिवार को टीना अंबानी से शादी के लिए मना लिया और 1991 में दोनों ने शादी कर ली। शादी से पहले टीना ने बॉलीवुड में 35 से अधिक फिल्मों में काम किया है। लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड और दूरी बना ली।

जो चाहा वो पाया
अपने कई इंटरव्यूज में टीना अंबानी कहती रही हैं कि उनके पति अनिल ने उन्हें आज तक किसी भी चीज के लिए मना नहीं किया और ऐसा कुछ भी नहीं उनके जीवन में जो पाना चाहती हों और ना पा सकी हों। टीना और अनिल अंबानी की कहानी किसी परियों की कहानी से कम नहीं है। बता दें कि टीना और अनिल अंबानी के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी।

ट्रेंडिंग वीडियो