scriptअनुपम खेर ने पूछा, आमिर बताएं कौन से देश जाना चाहती हैं उनकी पत्नी | Anupam kher counter attack on Aamir's intolerance statement | Patrika News

अनुपम खेर ने पूछा, आमिर बताएं कौन से देश जाना चाहती हैं उनकी पत्नी

Published: Nov 24, 2015 09:38:00 am

आमिर खान के असहिष्णुता वाले बयान पर सवाल उठाते हुए अनुपम खेर ने पूछा है कि उनकी पत्नी किस देश में जाकर बसना चाहती हैं

anupam kher

anupam kher

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान पर सवाल उठाते हुए अभिनेता अनुपम खेर ने कहा है कि उनकी पत्नी किरण भारत से निकलकर किस देश में बसना चाहती हैं।

गौरतलब है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले रामनाथ गोयनका अवॉर्ड समारोह के दौरान आमिर ने कहा कि पहली बार मेरी पत्नी किरन को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है। आमिर के मुताबिक उनकी पत्नी किरन राव ने देश छोड़कर जाने की बात कही है। आमिर ने कहा यह मेरे लिए बहुत बड़ा बयान था। आपको बता दें आमिर ने जिस कार्यक्रम में यह बात उस कार्यक्रम में देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

उनके इस बयान के बाद सोमवार देर रात अनुपम ने कई ट़्वीट कर पूछा कि प्रिय आमिर खान क्या आपने किरण से पूछा कि वह किस देश में जाकर बसना चाहेंगी? क्या आपने उन्हें बताया कि इस देश ने आपको आमिर खान बनाया है।

इसके बाद अनुपम ने दूसरे ट्वीट में उन्होंने पूछा कि डियर आमिर क्या आपने किरण को बताया कि आपने इसी देश में अपने जीवन के सबसे बुरे पल देखे हैं, लेकिन आपने कभी भी यह देश छोड़ने के बारे में नहीं सोचा?

अगले ट्वीट में आमिर द्वारा भारत सरकार का अतुल्य भारत का विज्ञापन करने पर भी सवाल उठाते हुए पूछा कि डियर आमिर खान अतुल्य भारत आपके लिए असहिष्णु भारत कब बन गया? केवल पिछले 7-8 महीनों में ?

उन्होंने आगे ट्वीट में पूछा कि डियर आमिर खान, चलिए मान लेते हैं कि देश असहिष्णु हो गया है। तो ऐसे में आप लाखों भारतीयों को क्या सुझाव देंगे? या फिर हुकूमत बदलने का इंतजार करेंगे?

अनुपम खेर ने कहा कि आपने अपने शो सत्यमेव जयते में समाज की बुराईयों पर प्रकाश डालते हुए हमें उम्मीद बंधाई थी। तो ऐसे में असहिष्णु समय में भी आपको उम्मीद बंधाने की जरूरत है, न कि डर फैलाने की।

वहीं एक और बॉलीवुड ऐक्टर परेश रावल ने भी आमिर को सलाह देते हुए कहा कि आमिर एक फाइटर हैं, इसलिए उन्हें देश छोडऩे की जगह देश की परिस्थितियां बदलनी चाहिए। जीना यहां, मरना यहां। उन्होंने कहा कि अगर कोई मुश्किल समय आता भी है तो एक सच्चा देश भक्त अपनी मातृभूमि छोड़कर नहीं भागता।


आतंक का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं
अभिनेता आमिर खान ने धर्म के नाम पर हिंसा की भी निंदा की। उन्होंने पेरिस में आतंकी हमला और आईएस के सवाल पर कहा कि हाथ में कुरान लेकर किसी को मारने वाले व्यक्ति को भले ही लग रहा हो कि वह इस्लाम का काम रहा है, लेकिन एक मुस्लिम होने के नाते मैं कह सकता हूं कि हिंसा का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है। बेगुनाहों को मारने वाला व्यक्ति मुसलमान नहीं हो सकता।

सेंसर बोर्ड पर भी उठाए सवाल
आमिर खान ने वर्तमान सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाए। आमिर खान ने कहा कि पिछले छह से आठ महीनों में सेंसर बोर्ड कुछ ज्यादा आक्रामक हुआ है। आमिर ने कहा कि सेंसर बोर्ड का असली काम इस बात प्रमाण देना है कि किस आयु वर्ग के लोग कौन सी फिल्म देखें। आमिर ने मजाक के लहजे में कहा कि मैं भाग्यशाली हूं, मेरी फिल्म राजा हिंदुस्तानी का किस सीन सेंसर नहीं किया गया था। दरअसल सेंसर बोर्ड ने हॉलीवुड की जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की फिल्म स्पेक्टर के किसिंग सीन्स पर कैंची चलाते हुए उसकी अवधि कम कर दी है जिससे सेंसर बोर्ड को सोशल मीडिया पर भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो