script‘आर्टिकल 370’ हटने पर छलका अनुपम का दर्द, कहा- मां चाहती है फिर से बनाऊं कश्मीर में घर | Anupam Kher on Article 370: ‘My mother wants to make her house kashmir | Patrika News

‘आर्टिकल 370’ हटने पर छलका अनुपम का दर्द, कहा- मां चाहती है फिर से बनाऊं कश्मीर में घर

Published: Nov 06, 2019 08:06:21 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

अनुपम का कहना है कि उनकी मां कहती हैं कि वे अब कश्मीर जाना चाहती हैं।
कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने को लेकर अनुपम ने मीडिया से बात की ।

anupam_kher_on_article_370_my_mother_wants_to_make_her_house_kashmir.jpg
नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संसद के माध्यम से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की घोषणा के बाद जमकर हल्ला मचा था। इस अनुच्छेद को हटाने के लिए सदन के ज्यादातर सदस्यों ने सहमती जताई और ये बिल लोकसभा से पास हो गया। इसके बाद राज्यसभा से भी इस बिल को पास करा लिया था। हालांकि, आर्टिकल 370 हटने के बाद कुछ लोग दुखी भी थे लेकिन ज्यादातर लोग खुश थे। खुशी वाली लिस्ट में अनुपम खेर का नाम पहले नंबर पर था। जन्म से एक कश्मीरी पंडित अनुपम खेर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में खुल कर बात भी की है।
anupam kher and rahul gandhi
दरअसल, एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू ने बताया कि सरकार का आर्टिकल 370 हटना उनके लिए अहम मायने रखता है। क्योंकि, 1990 में जिन पंडितों को वहां से निकाला गया था, उनमें उनका परिवार भी शामिल था।अनुपम खेर का कहना है कि उनकी मां दुलारी खेर एक बार फिर से उसी कश्मीर में अपना घर बनाना चाहती हैं।खेर ने कहा, मेरी मां हमेशा वैली की बारे में ही बात करती रहती है और वह कश्मीर वापस जाना चाहती हैं।
Anupam Kher make fun of rahul gandhi on twitter fans tweets
इंटरव्यू के दौरान अनुपम ने कहा, “हमें पूरी जड़ से निकाल के फेंक दिया गया था। इसलिए वहां से आर्टिकल 370 का हटना हमारे लिए अलग ही मायने रखता है। मेरी मां हमेशा इसके बारे में बात करती रहती हैं। क्योंकि उनका बचपन और जवानी कश्मीर में ही बीती। मेरी जिंदगी के 20 सालों में मैंने गर्मी की छुट्टियां वहीं बिताई हैं। मैं PM मोदी का आभारी हूं, जिनकी वजह से मै दूबारा वहां अपना घर बना सकता हूं।अब मेरा पूरा परिवार वहां जाएगा और , हमें अपना घर वहां बनाना ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो