scriptजानिए एक बार फिर आमने-सामने क्यों आए अनुराग कश्यप-पहलाज निहलानी | Anurag Kashyap and Pahlaj Nihalani comes face to face again | Patrika News

जानिए एक बार फिर आमने-सामने क्यों आए अनुराग कश्यप-पहलाज निहलानी

Published: Jun 24, 2016 11:07:00 am

फिल्म उड़ता पंजाब मे कट्स को लेकर अनुराग कश्यप व पहलाज निहलानी आमने सामने आए थे

Anurag Kashyap

Anurag Kashyap

नई दिल्ली। फिल्म उड़ता पंजाब को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को अदालत में घसीटने वाले फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने निहलानी को सठियाया हुआ और अनाड़ी व्यक्ति कह डाला है। दोनों एक बार फिर आमने सामने हैं।

कश्यप ने एक इंटरव्यू में कहा – हमें यह अधिकार दीजिए कि अगर हम एक वयस्क फिल्म बना रहे हैं और ए प्रमाण पत्र की मांग कर रहे हैं, तो सीधे अदालत या फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण (एफसीएटी) के पास जा सकें, हमें उनसे (निहलानी) मिलने वाली बेइज्जती क्यों झेलनी चाहिए और अपना समय क्यों बर्बाद करना चाहए?

उड़ता पंजाब के बाद अनुराग सह-निर्मित फिल्म हरामखोर भी प्रमाण-पत्र को लेकर पचड़े में फंस गई है। सुनने में आया है कि सेंसर बोर्ड ने इसे प्रमाण-पत्र दनेे से मना कर दिया है। फिल्म एक शिक्षक-विद्यार्थी के रोमांस पर आधारित बताई जा रही है। अनुराग के अनुसार प्रमाण-पत्र को लेकर हुआ हालिया विवाद एक बंदे के अहंकार का नतीजा है।

उन्होंने कहा – वह बहुत ही अजीब आदमी हैं, जिन्हें कतई नहीं सुहाता कि कोई उनसे उनकी सत्ता छीन ले। उन्होंन चार दिनों में हरामखोर व सात उचक्के सहित कई फिल्मों को प्रमाण-पत्र देने से मना कर दिया है। उनका अहंकार इतना बड़ा है कि वह यह बात हजम ही नहीं कर सकते कि कोई उनसे उनकी ताकत छीन सकता है। वह एक पुरानी सोच के व्यक्ति हैं। सिनेमा उनसे आगे बढ़ गया है वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि अब फिल्म पर मनोरंजन करने से कहीं ज्यादा जिम्मेदारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो