कॉलेज के दिनों में ट्रेनों में गाना गाते थे अयुष्मान खुराना जानें उनसे जुड़ी १० बातें
Pratibha Tripathi
| Updated: 14 Sep 2019, 05:18:57 PM (IST)
कॉलेज के दिनों में ट्रेनों में गाना गाते थे अयुष्मान खुराना जानें उनसे जुड़ी १० बातें

  • अयुष्मान खुराना से जुड़ी 10 बातें
  • आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म ड्रीम गर्ल

नई दिल्ली। आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म ड्रीम गर्ल रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को फिल्म को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। फिल्म का ट्रेलर भी काफी पसंद किया जा रहा है। हर तरफ आयुष्मान खुराना के अभिनय की चर्चायें आपको देखने व सुनने को मिल सकती है। बॉलिवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले आयुष्मान खुराना की असल जिंदगी के बारें में क्या आप जानते है आज हम आपको बता रहे है वो खास बातें, जिसके बारे में कोई नही जानता । तो जानें आयुष्मान खुराना से जुड़ी वो 10 बातें

1.आयुष्मान नें अपने जीवन से जुड़े कुछ राज एक शो के दौरान जाहिर किये थे जिसमें उन्होनें बताया था कि वे कॉलेज के दिनों में ट्रेनों में गाना गाया करते थे। उन्होनें इस बात का खुलासा करते हुये बताया कि जब मैं अपने दोस्त के साथ चंडीगढ़ इंटरसिटी ट्रेन के सेकेंड क्लास वाले डिब्बे में सफर करता था। सफर के दौरान ही हम डिब्बे में ऐसा करते थे। जिससे हमने एक दिन लगभग 1000 रूपए कमाए थे।

2.आयुष्मान खुराना नें मात्र 4 वर्ष की उम्र में माधुरी दीक्षित की फिल्म 'तेज़ाब को देखकर एक्टर बनने का फैसला लिया था। इसके अलावा ज्योतिष पिता ने भी उनके एक्टर बनने की भविष्यवाणी पहले से ही कर दी थी।

3.आयुष्मान खुराना जब 16 साल के थे तब ही उनके जीवन में उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप नें जगह ले ली थी। इनकी दोस्ती कॉलेज के समय में हुई थी। और उनसे मिलने के बाद ही आयुष्मान ने कह दिया था कि वो ताहिरा से ही शादी करेंगे। और आज इस जोड़े के दो बच्चे भी हैं।

ayushma_wife.jpg

4.आयुष्मान खुराना की बोली पंजाबी होने के साथ उनकी भौएं काफी मोटी होने से वे कई बार ऑडीशन में रिजेक्ट भी हुए है।
5. आयुष्मान खुराना जब २० साल के थे तब 2004 में MTV Roadies सीजन 2 का वो हिस्सा बने थे जिसमें जीतने के बाद आयुष्मान को एक नई पहचान मिली। हालांकि,इससे पहले वो एक सिंगिंग शो में भी अपना ऑडिशन दे चुके थे।

6.आयुष्मान खुराना पढ़ाई में काफी अच्छे थे। उन्होनें अंग्रेजी से एम.ए किया है साथ ही साथ वो मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी हासिल कर चुके हैं। जब वो अपने जर्नलिज्म का कोर्स कर रहे थे तब उन्हें पहले रेडियो में RJ बनने का मौका मिला था और फिर MTV VJ बनने का।

7.आयुष्मान खुराना ने 2007 से 2012 तक बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिये काफी स्ट्रगल किया। तब कहीं जाकर उन्हें पहला रोल विक्की डोनर का मिला। इसके बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई।

ayusman__1.jpg


8. आयुष्मान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होनें 20 साल की उम्र में स्पर्म डोनेट किया था
9.आयुष्मान खुराना के नाम से काफी अड़चने आ रही थी इसलिये उनके पिता नें उनके नाम की स्पेलिंग Ayushman Khurana से बदलकर Ayushmann Khurrana करने को कहा था। जो उनके लिये फलदायी भी निकला।
10 कहा जाता है कि फिल्म 'आर्टिकल 15' में आयुष्मान इस फिल्म के लिए निर्देशक अनुभव सिन्हा को पसंद नहीं थे लेकिन आयुश्मान ने इस फिल्म को करने के लिए उनसे फिल्म की स्क्रिप्ट छीन ली थी।