scriptBox Office: बादशाहो की कमाई में दूसरे दिन आया बंपर उछाल, कमाए इतने करोड़ | Baadshaho box office collection day 2: Ajay Devgn thanks fans for the love and support | Patrika News

Box Office: बादशाहो की कमाई में दूसरे दिन आया बंपर उछाल, कमाए इतने करोड़

Published: Sep 03, 2017 11:33:00 am

Box Office: ‘बादशाहो’ की कमाई में दूसरे दिन आया बंपर उछाल, कमाए इतने करोड़…

Baadshaho

Baadshaho

अजय देवगन की फिल्म ‘बादशाहो’ को फिल्म क्रिटिक्स और आॅडियंस के मिक्स रिव्यूज मिल रहे हैं। 3 साल बाद अजय की फिल्म ‘बादशाहो’ को बड़ी ओपनिंग मिली। शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म बादशाहो ने ओपनिंग डे 12.03 करोड़ का कलेक्शन किया और दूसरे बकरी ईद के होलिडे के चलते कमाई में काफी उछाल देखने को मिला। फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने बादशाहो के दूसरे के कलेक्शन 15.60 को ट्वीट करते हुए रॉक सटरडे बताया। इस तरह कुल मिलाकर बादशाहो अपने पहले दो दिन में 27.63 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। फिल्म समीक्षकों की मानें तो बादशाहो अपने पहले वीकेंड में करीब 40-50 करोड़ रुपए का कारोबार कर सकती है। अजय की ये फिल्म 80 करोड़ रुपए की लागत से बनी है।


अजय, इमरान और इलियाना स्टारर फिल्म ‘बादशाहो’ पहले और दिन बड़े पैमाने पर दर्शकों को सिनेमाहॉल्स में लाने में कामयाब रही। ‘बादशाहो’ ने पहले दो दिन में बॉक्स आॅफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 27.63 करोड़ रुपए का बंपर कलेक्शन किया है। यह पिछले तीन साल में अजय देवगन की पहली ऐसी फिल्म रही, जिसने बॉक्स आॅफिस पर पहले दिन 25—30 प्रतिशत की ओपनिंग हासिल की।

फिल्म समीक्षकों ने तीसरे दिन रविवार के अवकाश के चलते अजय की फिल्म ‘बादशाहो’ की कमाई में अच्छा इजाफा होने की सभांवना जताई है। यह फिल्म मिलन लुथरिया द्वारा डायरेक्ट और भूषण कुमार द्वारा प्रोड्यूस की गई है। अजय देवगन और इमरान हाशमी की जोड़ी तीसरी बार बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आई है। बादशाहो से पहले अजय और इमरान हाशमी की जोड़ी वन्स अपॉन ए टाइम, मुंबई और दिल तो बच्चा है जी में नजर आ चुकी है। यह फिल्म इमरजेंसी पीरियड ‘1975—77’ पर आधारित है, लेकिन ये एक पीरियड फिल्म से कहीं ज्यादा एक्शन और थ्रिलर है।

बादशाहो को वर्ल्डवाइड 3242 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, इनमे से 2800 स्क्रीन्स भारत में और 442 स्क्रीन्स विदेशों में है। यह फिल्म स्टार कलाकारों के अनुरूप ही है। बादशाहो का सीधा मुकाबला आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ के साथ है जो 1 सितंबर को रिलीज हुई है। पिछले सप्ताह रिलीज हुई सिद्घार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नांडीस की फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ पहले ही रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में बादशाहो की तुलना शुभ मंगल सावधान के बाद अगर किसी फिल्म से होगी, तो वह होगी बरेली की बर्फी है।

वैसे बता दें कि बादशाहो 80 करोड़ के बजट में बनी है। ऐसे में फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 120 करोड़ का आंकड़ा पार करना होगा। ट्रेड पंडितों की मानें, तो पहले वीकेंड पर यह फिल्म 50-55 करोड़ आसानी से कमा सकती है।

बीते साल रिलीज हुई अजय देवगन की शिवाय ने जहां रिलीज के तीन-चार दिन में 34 करोड़ के लगभग कमाए थे, वहीं बादशाहो के पहले दिन के कलेक्शन से कुछ उम्मीद बंधती नजर आ रही है। इससे पहले साल 2015 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म दृश्यम का शुरुआती कलेक्शन सिर्फ आठ करोड़ रुपए का था। ऐसें में बादशाहो अजय के लिए बादशाहत ला सकती है, इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसे लेकर सेलेब्स से लेकर सिनेमा प्रेमियों तक ने ट्वीट के जरिए अच्छा रिव्यू दिया है। बॉबी देओल ने फिल्म को पांच में से साढ़े चार स्टार दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो