scriptबाहुबली के निर्माता के घर पर आईटी की रेड, 60 करोड़ बरामद  | Baahubali producer's house raided by IT department | Patrika News

बाहुबली के निर्माता के घर पर आईटी की रेड, 60 करोड़ बरामद 

Published: Nov 12, 2016 10:00:00 am

साल 2015 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ के निर्माताओं के हैदराबाद स्थित घरों में शुक्रवार को छापेमार कार्रवाई की गई

Baahubali

Baahubali

हैदराबाद। साल 2015 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ के निर्माताओं के हैदराबाद स्थित घरों में शुक्रवार को छापेमार कार्रवाई की गई। फिल्म के निर्माता शोबु यारलागड्डा और प्रसाद देवीनेनी के ऑफिस और घरों में छापे मारे गए, उनके यहां कथित रूप से 500 और 1000 के करीब 60 करोड़ के नोट रखे गए थे। कालेधन पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोटों का चलन बंद कर दिया गया है। इन नोटों के बैन के बाद यह सबसे बड़ी रेड़ है। 

नोटबंदी के बाद गुरुवार को मुंबई, दिल्ली समेत चार शहरों में छापेमार कार्रवाई की गई, इस दौरान अधिकारियों ने हवाला कारोबार करने वाले कारोबारियों और प्राइवेट ऑपरेटरों और गैर कानूनी तरीके से रुपये को विदेशी मुद्रा से एक्सचेंज करने वालों पर शिकंजा कसा। बंद हुए नोटों को इस साल के अंत तक बैंकों में जमा कराया जा सकता है. इस फैसले के बाद देशभर के लोग 500 और 1000 ने नोट जमा कराने और 100 और 2000 के नोटों के लिए बैंको और एटीएम में घंटों लाइन में खड़े हो रहे हैं। 

तेलुगू प्रोड्यूसर-डायरेक्टर तम्मारेडी भारद्वाज ने इनकम टैक्स विभाग के इस कदम की निंदा करते हुए कहा है कि इनकम टैक्स विभाग की ओर से प्रोड्यूसर को शि‍कार बनाया गया है। यहां तक कि इंडस्ट्री में कोई भी प्रोड्यूसर इस तरह‍ के गैर कानूनी कार्यों में शामिल नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रोड्यूर्स सभी डॉक्यूमेंट्स को मेंटेन करके रखते हैं। 
 
साल 2015 में आई ‘बाहुबली’ तेलुगु और तमिल में एक साथ रिलीज हुई थी और भारत की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 650 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म को हिंदी में भी डब किया गया था। फिल्म का सीक्वल अगले साल अप्रैल में रिलीज होगा, जिसके डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स पहले ही करोड़ों में बिक चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो