20 साल से कैसे छाया है बॉलीवुड में नीली आंखों का जादू, देखें वीडियो

By: dilip chaturvedi
| Updated: 18 Aug 2017, 04:50 PM IST
20 साल से कैसे छाया है बॉलीवुड में नीली आंखों का जादू, देखें वीडियो
aishwarya rai bachchan

ऐश्वर्या के अब तक के कामयाब सफर से जुड़ी कई रोचक बाते हैं, जानने के लिए देखिए ये वीडियो...

पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने बॉलीवुड में 20 साल पूरे किए। बता दें कि 1994 में उन्होंने मिस वल्र्ड का खिताब जीता था और उसके ठीक तीन साल बाद यानी 1997 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। तब से लेकर अब तक वो हिंदी सिनेमा के पटल पर डटी हुई हैं...हिट भी है और फिट भी...उनकी समकालीन कई अभिनेत्रियां न जाने कब पर्दे से गायब हो गईं, लेकिन ऐश्वर्या का जादू अब भी बरकरार है...बिल्कुल वैसा, जैसा 20 साल पहले था...
आज हम आपको यहां बता रहे हैं खूबसूरत ऐश्वर्या के अब तक के फिल्मी सफर के बारे में...


ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवम्बर 1973 को हुआ था...

हिंदी सिनेमा में ऐश्वर्या राय ने मात्र 24 साल की उम्र में साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल थे।

ऐश्वर्या इससे पहले साल 1993 में अभिनेता आमिर खान और महिमा चौधरी के साथ एक कोल्ड्रिंक के विज्ञापन में नजर आई थीं, जो कि उन दिनों यह विज्ञापन काफी पापुलर था।

बता दें कि ऐश्वर्या राय ने ‘मिस इंडिया’ कॉन्टेस्ट में महज अपनी अपनी किस्मत आजमाने के लिए हिस्सा लिया, उन्हें नहीं पता था कि ये प्रतियोगिता उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला होने का ताज दिला देगी। मिस वल्र्ड का खिताब जीतने पर वो शॉक्ड रह गई थीं।

ऐश्वर्या की नीली आंखों की खूबसूरती के आगे न जाने कितने ही चेहरे फीके पड़ते नजर आते हैं... दुनियाभर में ऐश्वर्या की नीली आंखों के चर्चे हैं...मिस वल्र्ड बनाने में इन नीली आंखों की बहुत बड़ी भूमिका है...

ऐश्वर्या राय वो शख्सियत हैं, जो न सिर्फ फिल्मी दुनिया में अपना परचम लहराया, बल्कि वे कई इंटरनेशनल ब्यूटी प्रोडेक्ट्स की ब्रैंड एंबेसेडर भी हैं...

बच्चन परिवार की बहू बनने से लेकर ऐश्वर्या राय को ग्लैमर जगत की हर तरह की शोहरत हासिल हुई.... साल 2006 में एक पत्रिका ने ऐश्वर्या को सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में शामिल किया। टाइम पत्रिका ने साल 2004 और साल 2010 में विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में ऐश्वर्या को शामिल किया था...

ऐश्वर्या के फिल्मी सफर की शुरुआत मणिरत्म की तमिल फिल्म ‘इरुवार’ से हुई थी... तमिल फिल्म करने के बाद उसी साल ऐश्वर्या को निर्देशक राहुल रावल की निर्देशन में बनी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ के जरिए उन्हें हिंदी सिने जगत में पर्दापण करने का मौका मिला।

शादी...फिल्मों से दूरी
साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन से सगाई की घोषणा करने वाली ऐश्वर्या ने उसी साल 20 अप्रेल को उनसे सात फेरे ले लिए...
शादी के बाद उन्होंने गिनी-चुनी फिल्में ही कीं। इसी दौरान उनके गर्भवती होने की खबरें आईं और उन्होंने फिल्मों से एक दूरी बना ली। २०११ में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया और बेटी आराध्या के बड़े होने तक करीब २०१० से लेकर २०१४ तक पूरी तरह से ग्लैमर चकाचौंध से दूर रहीं।

सम्मान...
ऐश्वर्या को साल 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

कमबैक...
2015 में फिल्म ‘जज्बा’ से उन्होंने कमबैक किया। फिल्म ‘सरबजीत’ को लेकर वो सुर्खियों में रहीं। इन दोनों में फिल्मों में उनकी किरादार उनकी ग्लैमरस इमेज से हटके था। फिर 2016 में आई ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और इसमें ऐश्वर्या का ग्लैमरस अवतार नजर आया। अब उनके पास कई फिल्में हैं, लेकिन पति अभिषेक के साथ वाली ‘गुलाब जामुन’ की चर्चा जोरों पर है।

Show More