Basu Chatterjee के निधन पर Amitabh Bachchan ने दी श्रद्धाजंलि, कहा- दुखद नुकसान

By: Sunita Adhikari
| Published: 04 Jun 2020, 05:34 PM IST
Basu Chatterjee के निधन पर Amitabh Bachchan ने दी श्रद्धाजंलि, कहा- दुखद नुकसान
Basu Chatterjee Passes Away

  • बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी उनके लिए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने उनके साथ की गई फिल्म 'मंजिल' को याद किया है।

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री को 'छोटी-सी बात' और 'रजनीगन्धा' जैसी फिल्में देने वाले फिल्म डायरेक्टर बासु चटर्जी (Basu Chatterjee Passes Away) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बृहस्पतिवार को उन्होंने मुंबई (Mumbai) में आखिरी सांस ली। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। कई सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए श्रद्धांजलि दी है। अब बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी उनके लिए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने उनके साथ की गई फिल्म 'मंजिल' को याद किया है।

बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) के निधन पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट (Amitabh Bachchan Tweet) करते हुए लिखा, 'बासु चटर्जी के निधन पर प्रार्थना और संवेदना...खामोश, मीठा बोलने वाले सज्नन पुरुष...उनकी फिल्में मध्यवर्गीय भारत की झलक दर्शाती थीं। उनके साथ 'मंजिल' फिल्म की थी...दुखद नुकसान...मौजूदा माहौल में अकसर याद आता है रिम झिम गिरे सावन...'

इससे पहले इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफडीटीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट कर बासु चटर्जी की निधन की खबर दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, बासु चटर्जी ने सुबह नींद के समय ही अंतिस सांस ली। वह पिछले कुछ समय से उम्र संबंधी बीमारियों के कारण ठीक नहीं थे। उनका निधन मुंबई स्थित उनके आवास पर ही हुआ।

आपको बता दें कि बासु चटर्जी ने हिंदी सिनेमा में कई सदाबहार फिल्मों (Basu Chatterjee Movies) का निर्माण व निर्देशन किया। फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी की दुनिया में भी काफी नाम कमाया था। बासु चटर्जी ने कई बेहतरीन धारावाहिक छोटे पर्दे (Basu Chatterjee Hit Serials) को दिए। जिसमें ब्योमकेश बख्शी (Byomkesh Bakshi) और रजनी (Rajani) शामिल हैं। बासु चटर्जी ने अपने करियर की शुरुआत ब्लिट्ज़ मैगज़ीन में बतौर कार्टूनिस्ट से की थी। 18 साल तक वहां काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों में हाथ आजमाया।