scriptएक्टिंग के लिए ‘सक्सेना’ ने छोड़ दी 40 लाख की नौकरी, ‘भाभीजी घर पर हैं’ से मिली पहचान | Bhabhi Ji Ghar Par Hai fame actor Saanand Verma or Saxena Ji Left job Rs 40 lakh for acting | Patrika News
बॉलीवुड

एक्टिंग के लिए ‘सक्सेना’ ने छोड़ दी 40 लाख की नौकरी, ‘भाभीजी घर पर हैं’ से मिली पहचान

‘भाभीजी घर पर हैं’ (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) फेम एक्टर सानंद वर्मा (Saanand Verma ) या ‘सक्सेना जी’ (Saxena Ji) की लाइफ बहुत ही स्ट्रगल भरी रही है। 40 लाख की नौकरी छोड़कर पैदल सड़को पर घूमते हुए एक्टिंग में करियर बनाया। आइए जानते हैं सानंद ने किन मुश्किलों का सामना किया।

Feb 13, 2024 / 08:22 pm

Suvesh Shukla

Bhabhi Ji Ghar Par Hai fame actor Saanand Verma or Saxena Ji Left job Rs 40 lakh for acting

‘भाभीजी घर पर हैं’ (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) फेम एक्टर सानंद वर्मा (Saanand Verma )

‘भाभीजी घर पर हैं’ (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) सीरियल में ‘सक्सेना जी’ (Saxena Ji) का किरदार निभाने वाले सानंद वर्मा (Saanand Verma ) को इस सीरियल से घर-घर पहचान मिली। लेकिन एक्टर ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत ही मेहनत और स्ट्रगल किया है ये बहुत ही कम लोगों को पता है। आइए जानते हैं सानंद वर्मा की जर्नी कैसे टीवी से ओटीटी तक पहुंची।

एक्टर ने एक पॉडकास्ट में इंटरव्यू के दौरान बताया की लगभग 17 साल पहले वह कॉरपोरेट सेक्टर में नौकरी करते थे। सब कुछ बहुत बढ़िया था। लेकिन एक्टिंग का भूत उनके सिर पर सवार था। इसलिए अभिनेता ने 2009 अपनी नौकरी छोड़ दी और एक्टिंग की दुनिया में कूद पड़े। एक्टर सानंद ने बताया की उनका लास्ट इंक्रीमेंट 40 लाख रुपए का था।

अभिनेता आगे बताते हैं कि उन्होंने अपनी जमा पूंजी होम लोन चुकाने में लगा दी। क्योंकि मुंबई जैसे शहर में 10 हजार स्क्वायर फीट का घर होना बड़ी बात है। जिसके बाद उनके पास ना के बराबर सेविंग्स बची।

सानंद कहते हैं कि नौकरी छोड़ने के बाद हालत ऐसी हो गई कि मैं और मेरा परिवार सिर्फ दो वक्त की रोटी खा सकते थे। इतने भी पैसे नहीं थे कि हम बाहर घूम फिर सके।

सानंद काम ढूंढने के लिए जब रेलवे स्टेशन पहुंचे तो वो मुंबई की लोकल ट्रेन में चढ़ ही नहीं पाए। इसके बाद उन्हें बस के बारे में पता चला तो किसी तरह वो बस में तो चढ़ गए लेकिन गिरते-गिरते बचे। जिसके बाद सानंद ने कसम खाई की वो बस या ट्रेन में नहीं चढ़ेगे। उन्होंने अंधेरी का 25 किलोमीटर रास्ता पैदल ही तय किया।

धीरे-धीरे सानंद को काम मिलने लगा लेकिन उनकी किस्मत चमकी भाभीजी घर पर हैं शो मिलने के बाद। इस शो में उनका किरदार सक्सेना जी (Saxena ji) का किरदार बड़ा ही अतरंगी है। इसी किरदार की वजह से वो घर-घर पहचाने जाने लगे। उनका डायलॉग ‘आई लाइक इट काफी फेमस हुआ’

सानंद वर्मा ने फेमस ओटीटी (OTT) वेब सीरीज (Web Series) ‘अपहरण’ में काम किया। जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया। अभिनेता ने ‘पटाखा’, ‘छिछोरे’, ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘मर्दानी’, ‘रेड’, ‘हम दो हमारे दो’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहें।

Home / Entertainment / Bollywood / एक्टिंग के लिए ‘सक्सेना’ ने छोड़ दी 40 लाख की नौकरी, ‘भाभीजी घर पर हैं’ से मिली पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो