Bhumi Pednekar का अभियान: पर्यावरण के अनुकूल रोपेंगी पौधे, दीवाली पर ​देंगी पौधा गिफ्ट में

By: पवन राणा
| Published: 10 Nov 2020, 10:54 PM IST
Bhumi Pednekar का अभियान: पर्यावरण के अनुकूल रोपेंगी पौधे, दीवाली पर ​देंगी पौधा गिफ्ट में
Bhumi Pednekar का अभियान: पर्यावरण के अनुकूल रोपेंगी पौधे, दीवाली पर ​देंगी पौधा गिफ्ट में

भूमि पेडनेकर ( Bhumi Pednekar ) ने कहा कि इस दिवाली ( Diwali 2020 ) मैं पौधे रोपने जा रही हूं। मैं उम्मीद कर रही हूं कि निकट भविष्य में हम लोग दिवाली और अन्य त्योहारों के दौरान पर्यावरण के अनुकूल उपहार और पौधों को उपहार में देंगे। अभियान क्लाइमेट वॉरियर ( Climage Warrior ) के पहला साल पूरा करने के बाद भूमि ने एक नया लोगो भी लॉन्च किया।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ( Bhumi Pednekar ) ने प्रकृति के संरक्षण की जरूरत पर प्रकाश डालने के लिए एक नया विचार पेश किया है। वह इस फेस्टिव सीजन में उद्योग मित्रों और सहयोगियों को पौधे भेंट कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : विदेश बसने के बावजूद नहीं भूली भारतीय परम्परा, प्रियंका ने पति निक के लिए रखा करवा चौथ का व्रत

'उपहार देने के तरीके को बदलकर शुरू करना चाहिए'

भूमि ने कहा, 'परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को पौधे भेंट करने के पीछे का कारण दिवाली पर हरी खुशी फैलाने का एक बहुत ही सरल विचार है। मैं एक क्लाइमेट वॉरियर ( Climate Warrior ) हूं। मैंने सोचा कि इस साल मुझे लोगों को उपहार देने के तरीके को बदलकर शुरू करना चाहिए।'

दीवाली पर पौधे रोपूंगी

भूमि ने कहा कि इस दिवाली ( Diwali 2020 ) मैं पौधे रोपने जा रही हूं। मैं उम्मीद कर रही हूं कि निकट भविष्य में हम लोग दिवाली और अन्य त्योहारों के दौरान पर्यावरण के अनुकूल उपहार और पौधों को उपहार में देंगे। अभियान क्लाइमेट वॉरियर के पहला साल पूरा करने के बाद भूमि ने एक नया लोगो भी लॉन्च किया। उन्होंने कहा, 'मेरा ग्रह, मेरा दिल़, क्लाइमेट वॉरियर के साथ हमारा नया लोगो आ गया, मेरी एक्साइटमेंट लेवल हमारे ग्रह को प्यार करने और पोषण करने के मार्ग पर जारी रखने के लिए उच्च है, आप सभी क्लाइमेट वॉरियर के साथ।'

'वोकल फॉर लोकल' को किया प्रमोट

इससे पहले भूमि ने प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र 'वोकल फॉर लोकल' को प्रमोट किया और फैंस से इसे अपनाने की अपील की। उन्होंने एक लोकल प्रोडक्ट का अपने सोशल मीडिया पर प्रचार भी किया।

यह भी पढ़ें : पूनम पांडे के गोवा में अश्लील फोटोशूट के बाद मिलिंद सोमन के बिना कपड़ों के दौड़ लगाने पर विवाद

'बाला' को हुआ 1 साल
8 नवंबर को आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर अभिनीत फिल्म 'बाला' ( Bala Movie ) रिलीज हुई थी। अभिनेत्री ने कहा कि वह निश्चित ही अपने पीछे अच्छे सिनेमा की विरासत छोड़कर जाना चाहती हैं। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म बाला एक ऐसे आदमी के इर्दगिर्द घूमती है, जो समय से पहले ही गंजा हो जाने की वजह से सामाजिक भेदभाव का सामना करता है। फिल्म के बारे में बात करते हुए, भूमि ने लिखा, बाला काफी स्पेशल फिल्म है। यह मुझे दोबारा मिली एक ऐसी फिल्म है, जिसमें मुझे मजबूत भूमिका निभाने का मौका मिला। बाला भूमि और आयुष्मान की एकसाथ तीसरी फिल्म थी। इससे पहले दोनों दम लगाके हईसा, शुभ मंगल सावधान में साथ काम कर चुके हैं।