scriptसंजीव कुमार की जिंदगी पर लिखी जाएगी किताब, अगले साल हो सकती है प्रकाशित | biography will be written on sanjeev kumar | Patrika News

संजीव कुमार की जिंदगी पर लिखी जाएगी किताब, अगले साल हो सकती है प्रकाशित

locationमुंबईPublished: Nov 06, 2019 07:22:37 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

उदय जरीवाला ने कहा, ‘मेरे चाचा की जीवनी बहुत पहले लिखी जानी चाहिए थी। जब रीता गुप्ता ने उनकी जीवनी लिखने के लिए संपर्क किया तो ….

sanjeev kumar

sanjeev kumar

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार के जीवन जीवनी (बायोग्राफी) लिखी जाएगी। हरिभाई जरीवाला के नाम से मशहूर अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को इसका ऐलान किया गया। लेखिका रीता गुप्ता इस जीवनी को लिख रही हैं। इसके लिए वह संजीव कुमार के भतीजे उदय जरीवाला की सहायता ले रही हैं। उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं।
sanjeev kumar
उदय जरीवाला ने कहा, ‘मेरे चाचा की जीवनी बहुत पहले लिखी जानी चाहिए थी। जब रीता गुप्ता ने उनकी जीवनी लिखने के लिए संपर्क किया तो मुझे बहुत खुशी हुई।’ उन्होंने कहा, ‘संजीव कुमार की कहानी सुनाई जानी चाहिए क्योंकि वह हमें बहुत जल्दी छोड़कर चले गए थे। उनके द्वारा निभाया गया आम आदमी का किरदार आज भी जीवंत है। उनकी मृत्यु के आठ साल बाद भी, वर्ष 1993 तक निर्माता उनकी फिल्में रिलीज करते रहे थे। आज भी पूरे विश्व में बसे भारतीय उन्हें एक बेहतरीन कलाकार के रूप में देखते हैं।’
sanjeev kumar
पुस्तक के अगले साल नवंबर में संजीव कुमार की 35वीं पुण्यतिथि पर बाजार में आने की उम्मीद है। गुप्ता ने कहा कि कुमार की कहानी पुस्तक के रूप में ही नहीं बल्कि फिल्म या वेब श्रृंखला के रूप में भी आनी चाहिए। बता दें कि गुप्ता की यह तीसरी पुस्तक है। इससे पहले उन्होंने रूपा से प्रकाशित राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आधिकारिक जीवनी भी लिखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो