आमिर खान के जीजा पर लगा यौन शोषण का आरोप, जाने क्या है माजरा
Preeti Khushwaha
Publish: May, 18 2018 03:31:11 (IST)
आमिर खान के जीजा पर लगा यौन शोषण का आरोप, जाने क्या है माजरा

अली पर एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर मीशा शफी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

पाकिस्तानी एक्टर अली जफर ने सिंगिग से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में फिल्म 'तेरे बिन लादेन' के साथ एक्टिंग की शुरुआत करने वाले अली का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 18 मई, 1980 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। उन्होंने 2004 में हुक्का-पानी एल्बम से अली ने म्यूजिक कॅरियर की शुरुआत की थी। अली के पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह कई विवादों में घिर चुके हैं। हाल ही में उनपर एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर ने उनपर यौनशोषण का आरोप लगाया है।

 

ali zafar

छोटी सी उम्र में बनाई पहली कॉमिक बुक:
अली के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने लाहौर के गवर्नमेंट कॉलेज और नेशनल स्कूल ऑफ आर्ट से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने स्केच आर्टिस्ट के तौर पर लाहौर के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में काम किया है। यही नहीं अली ने महज 8 साल की उम्र में ही अली ने अपनी पहली कॉमिक बुक बनाई थी।

 

ali zafar birthday special

हर फील्ड में आजमाया हाथ:
अली जफर ने पाकिस्तान में अपने सिंगिंग कॅरियर की शुरुआत 'जुगनुओं से भरे' गाने के साथ की। इसे बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों जैसे 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'चश्मेबद्दूर', 'लंदन पेरिस न्यूयॉर्क' और 'किल दिल' फिल्म में काम किया। इन फिल्मों में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले अली ने कई पाकिस्तानी सीरियल्स में काम किया था।

आमिर खान के है रिश्तेदार:
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अली, बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के जीजा हैं। अली का निकाह आएशा फाजली के साथ हुआ है और आएशा, आमिर के दूर की रिश्तेदार है। अली के एक बेटा अजान और बेटी अलीजा हैं।

 

ali zafar wife

अली पर लगा यौन शोषण का आरोप:
हाल ही में अली पर एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर मीशा शफी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस बात का खुलासा मीशा ने ट्विटर के जरिए किया था। मिशा ने लिखा, 'मेरे इंडस्ट्री के सहकर्मी अली जफर ने मेरा एक से ज्यादा बार यौन शोषण किया है। ये मेरे साथ तब नहीं हुआ जब मैं यंग थी या जब मैं इंडस्ट्री में नई-नई आई थी। मेरे साथ ये जानते हुए हुआ कि मैं सभी मुद्दों पर बेबाक अपनी राय रखती हूं और आवाज उठाती हूं। दो बच्चों की मां होने के बावजूद ये मेरे साथ हुआ।' मिशा के अवाला कई महिलाओं ने अली पर यौन शोषण का आरोप लगाया।