scriptBirthday Special: क्या है धर्मेंद्र के जीवन की वो सबसे बड़ी भूल…दूसरी शादी या फिर…यहां जानें | Birthday Spaecial: bollywood famous actor dharmendra turns 82 | Patrika News

Birthday Special: क्या है धर्मेंद्र के जीवन की वो सबसे बड़ी भूल…दूसरी शादी या फिर…यहां जानें

Published: Dec 08, 2017 08:20:42 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

क्या है धर्मेंद्र के जीवन की वो सबसे बड़ी भूल…दूसरी शादी या फिर…यहां जानें

dharmendra

dharmendra

भारतीय सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता धर्मेद्र ने अपने जीवन के 82 बसंत पार कर लिए हैं। इस खास मौके पर उन्हें जन्मदिन बधाई देने का तांता लगा हुआ है, चाहे वह सोशल मीडिया हो या फिर धर्मेंद्र के मिलने-जुलने वाले करीबी लोग हों। उनकी पत्नी अभिनेत्री एवं राजनीतिज्ञ हेमा मालिनी ने उनके स्वस्थ जीवन और खुशियों की कामना की। बता दें कि हेमा ने धर्मेद्र के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को साथ ट्वीट किया, “धर्मजी के जन्मदिन पर, मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करती हूं। भगवान का आशीर्वाद बना रहे। हमारी कुछ शुरुआती तस्वीरों में से एक।” धर्मेद्र और हेमा ‘बर्निंग ट्रेन’, ‘शोले’, ‘नसीब’ और ‘ड्रीम गर्ल’ जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों वर्ष 1979 में शादी के बंधन में बंधे और उनकी दो बेटियां (ईशा देओल और अहाना देओल) हैं। खैर, ये बात तो हो गई, अब आते हैं असल बात पर…जिसे खुद धर्मेंद्र ने बया किया है। दरअसल, अपने ८२वें जन्मदिन के मौके पर धर्मेंद्र ने उस बात का खुलासा किया है, जिसके लिए वो आज भी पछताते हैं।

 

https://twitter.com/dreamgirlhema/status/938959092214665216?ref_src=twsrc%5Etfw

जी हां, धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में अपनी कुछ बातें साझा कीं, उन बातों में उन्होंने अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती के बारे में भी जिक्र किया। बेशक, कुछ लोगों को लगता है कि धर्मेंद्र ने दूसरी शादी करके सबसे बड़ी गलती की, लेकिन ये उनकी गलती नहीं थी।दरअसल, धर्मेंद्र ने अपने करियर में हर तरह का दिन देखा। उनकी फिल्में फ्लॉप भी रहीं और सफल भी। कुछ फिल्में तो ब्लॉकबस्टर साबित हुईं, उनके जैसा एक्टर शायद ही इंडस्ट्री में कोई हो। अपने साक्षात्कार में उन्होंने साफ कर दिया कि हेमा से शादी करना उनकी जिंदगी की गलती नहीं थी, बल्कि उन्हें राजनीति में नहीं आना चाहिए था। हेमा से तो उन्होंने प्यार किया, लेकिन राजनीति में कुछ लोगों ने उन्हें अपनी ढाल बनाया।

https://twitter.com/dreamgirlhema/status/938960756980121600?ref_src=twsrc%5Etfw

हालांकि उनके कुछ मित्र नेताओं ने उन्हें राजनीति में आने की सलाह दी। ये वह दौर था, जब धर्मेंद्र राजनीति को अच्छी नजर से नहीं देखते थे। उन्हें लगता था कि राजनीति में गंदे लोग आते हैं। उनकी इस सोच को बदलने के लिए लोगों ने कहा कि यदि राजनीति में अच्छे लोग नहीं आएंगे, तो फिर गंदगी कैसे दूर होगी। धर्मेंद्र लोगों के बहकावे में आ गए और जीवन का ऐसा फैसला कर लिया, जिसके लिए वो आज भी पछतातें हैं…इसे ही वो अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती मानते हैं। गोयाकि, धर्मेंद्र साल 2004 से 2009 में बीकानेर से लोकसभा सांसद रहे, लेकिन जब उन्हें लगा कि अब कुछ नहीं होने वाला, तो उन्होंने धीरे-धीरे राजनीति से दूरी बनाना ही उचित समझा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो