scriptजब देश के सभी डॅाक्टरों ने आमिर खान का इलाज करने से कर दिया था इनकार, वजह जान हैरान रह जाएंगे… | Birthday special: Aamir Khan and doctors controversy | Patrika News

जब देश के सभी डॅाक्टरों ने आमिर खान का इलाज करने से कर दिया था इनकार, वजह जान हैरान रह जाएंगे…

locationमुंबईPublished: Mar 14, 2019 03:46:36 pm

Submitted by:

Riya Jain

कुछ साल पहले आमिर खान को देश के सभी डॅाक्टर्स ने बॅायकॅाट कर दिया था।

Birthday special: Aamir Khan and doctors controversy

Birthday special: Aamir Khan and doctors controversy

आज बॅालीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर Aamir khan अपना 54वां Birthday मना रहे हैं। अामिर खान देश के टॅाप एक्टर्स में से एक हैं। वह भले ही साल में एक फिल्म करते हैं लेकिन वो फिल्म साभलर की कमाई के बराबर होती है। आमिर खान न सिर्फ फिल्में बल्कि टीवी शोज भी होस्ट कर चुके हैं। आमिर स्टार प्लस के शो ‘सत्यमेव जयते’ शो का भी हिस्सा रहे हैं। इस दौरान एक एपिसोड में आमिर ने डॅाक्टरों पर निशाना साधते हुए कहा था की आजकल डॅाक्टर्स पर भरोसा करना भी गलत है। उनका कहना था कि डॅाक्टर्स दवाओं पर कमिशन खाते हैं।

birthday-special-aamir-khan-and-doctors-controversy

एपिसोड में डॉक्टरों को टारगेट किए जाने का मामला काफी बढ़ गया था। बाद में देश ही नहीं विदेश तक यह बात पहुंच गई थी। दुनिया भर के कई देशों में रहने वाले भारतीय मूल के डॉक्टरों के अलावा वहां के भी तमाम डॉक्टरों को आमिर की बात दिल पर चुभ गई थी। इस एपिसोड के बाद आईएमए, डीएमए और डीएमसी समेत तमाम मेडिकल असोसिएशनों के पास विदेशों से डॉक्टरों के रोज सैंकड़ों ईमेल आने लगे।

birthday-special-aamir-khan

जिसमें आमिर के टीवी शो के विरोध करने की बात कही जा रही थी। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि सभी डॉक्टर मिलकर कुछ ऐसे कदम उठाएं कि आमिर डॉक्टरों समेत जनता से भी माफी मांगे। उनका कहना था कि आमिर को समाज में होने वाली सिर्फ चंद घटनाओं को लेकर पूरी बिरादरी को कठघरे में नहीं खड़ा करना चाहिए।

birthday-special-aamir-khan-movies

इसके बाद सभी डॅाक्टर्स ने मिलकर आमिर को बॅायकॅाट कर दिया था और उनका कोई भी इलाज करने से इनकार कर दिया था। आईएमए ने भी इस पर कड़ा रुख लेते हुए कहा था कि अगर आमिर फिर से जनता में सही मैसेज नहीं देते हैं, तो हम बड़ा कदम उठा सकते हैं।

डॉक्टरों का दावा था कि अगर कोई भी डॉक्टर गलत काम करता है तो असोसिएशन उसके खिलाफ कार्रवाई करता है। पिछले दिनों डीएमसी ने ही 18 डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द किए थे। ऐसा ही दूसरे असोसिएशन भी करते हैं। ऐसे में सभी डॅाक्टर्स पर निशाना साधना गलत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो