14 साल की उम्र से आमिर को चाहती थीं किरण, पढ़ें कैसे बनी उनकी दूसरी बेगम

By: Preeti Khushwaha
| Updated: 14 Mar 2018, 02:42 PM IST
14 साल की उम्र से आमिर को चाहती थीं किरण, पढ़ें कैसे बनी उनकी दूसरी बेगम
Aamir Khan and Kiran Rao

आमिर को किरण एक खुश रहने वाली और संजीदा किस्म की लड़की लगीं।

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान का कल जन्मदिन है। फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले आमिर कल अपना 53वां जन्मदिन मनाएंगे। आमिर आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचना हर किसी के बस बात नहीं हैं। वहीं अगर आमिर की निजी जिंदगी की बात करें तो उनके जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आएं। मुश्किलों की इस घड़ी में उनकी पत्नी किरण ने उनका पूरा साथ दिया। आज हम आपको आमिर और किरण राव की लवस्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

14 साल की उम्र में हुआ आमिर से क्रश:
किरण राव से आमिर खान की दूसरी शादी हुई है। उनकी पहली पत्नी रीना से तलाक के बाद उन्होंने किरण से दूसरी शादी की। बता दें कि किरण आमिर से 14 साल की उम्र से ही प्यार करती थीं। उस वक्त उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वो उनकी पत्नी बनेंगी।

 

 Aamir Khan and Kiran Rao

'कयामत से कयामत तक' देख हुईं दीवानी:
किरण राव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' देखी और उनकी दीवानी हो गई थीं।

फिल्म 'लगान' से दोनों आए करीब:
बता दें कि आमिर और किरण दोनों फिल्म 'लगान' की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए थे। उस वक्त किरण आशुतोष गोवारिकर की असिस्टेंट हुआ करती थीं। वहीं से दोनों की दोस्ती का सिलसिला शुरू हुआ। किरण का काम ? उस वक्त बस इतना था कि वह आमिर को फिल्म के सेट तक ले जाए।

 

aamir

किरण की सादगी ने चुराया आमिर का दिल:
फिल्म के सेट पर दोनों एक दूसरे के करीब आए। इसी दौरान बस में दोनों की बातचीत होती थी। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए। आमिर को किरण एक खुश रहने वाली और संजीदा किस्म की लड़की लगीं।

आमिर से प्रभावित थीं किरण:
जहां एक ओर आमिर किरण की सादिगी को पसंद करते थे वहीं किरण भी आमिर से प्रभावित थीं। वे जिस तरह से असिस्टेंट डायरेक्टर्स और टेक्निशियन्स से मिलते थे और उनसे हंसी-मजाक करते थे, उससे किरण को उनमें एक आम आदमी नजर आता था।

रीना से अलग होने के बाद किरण ने दिया सहारा:
फिल्म 'लगान' की शूटिंग के दो साल बाद ही आमिर अपनी पहली पत्नी रीना दत्त से अलग हो गए। उसके बाद का समय उनके लिए बेहद मुश्किल भरा रहा। ऐसे समय में किरण उनके और करीब आ गईं। दोनों ने 2005 में शादी कर ली थी। उन्होंने अपनी शादी के बारे डेढ़ साल तक कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया। उस समय भी इस रिश्ते को गोपनीय रखा, जब वे किरण के साथ लिव-इन में थे।

Aamir khan Aamir Khan latest news