scriptरीना दत्ता थी आमिर के बचपन का प्यार! प्रीति जिंटा संग अफेयर के चलते हुआ था तलाक! | birthday special: aamir khan and reena dutta love story | Patrika News

रीना दत्ता थी आमिर के बचपन का प्यार! प्रीति जिंटा संग अफेयर के चलते हुआ था तलाक!

Published: Mar 14, 2018 09:00:01 am

Submitted by:

Riya Jain

आज आपको सुनाते हैं रीना दत्ता और आमिर खान की love story…

aamir khan and reena dutta

aamir khan and reena dutta

बॅालीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार आमिर खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में से एक हैं जो भले ही साल भर सिर्फ एक फिल्म पर काम करते हैं लेकिन उस फिल्म में वो अपनी जान डाल देते हैं। आमिर को किसी भी चीज में कॅाम्प्रोमाइज करना पसंद नहीं है। फिर वो चाहे प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल। आज आमिर खान अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। लेकिन उनकी पहली पत्नी को वह आज भी नहीं भूल पाए हैं।

गुजरे जमाने में आमिर खान ने कई लव स्टोरीज में काम किया। असल जिंदगी में भी वह काफी रोमांटिक रहे हैं। तो आइए आज आपको बताते हैं रीना दत्ता और आमिर खान की love story…

aamir khan love story

रीना थी उनके बचपन का प्यार:

रीना दत्ता और आमिर खान एक-दूसरे के बचपन के फ्रेंड थे। रीना का घर आमिर के घर के बगल में ही था। आमिर रोज अपने घर की खिड़की से रीना के घर में झांकते। वह रीना को पसंद करने लगे थे। धीरे-धीरे रीना को भी आमिर पसंद आने लगे। देखते ही देखते दोनों को एक दूसरे से इतना प्यार हो गया कि रीना और आमिर ने शादी करने का फैसला कर लिया। लेकिन आमिर मुस्लिम थे और रीना हिंदू। इस वजह से दोनों जानते थे कि उनके घरवाले शादी के लिए कभी राजी नहीं होंगे।

 

aamir khan love story

घरवालों से छुपकर की शादी:

इसी वजह से दोनों ने घरवालों को बिना बताए 1986 में छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद भी रीना अपने घरवालों के साथ ही रहने लगीं क्योंकि अभी वह अपनी पढ़ाई खत्म कर रही थीं। वहीं आमिर खान उन दिनों मोस्ट वांडेड बैचलर्स में से एक थे। साथ ही उन दिनों बॅालीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ बैचलर एक्टर्स को ही लीड किरदार दिया जाता था। ऐसे में उन्होंने अपनी शादी को मीडिया से छुपाकर रखना ही ठीक समझा।

शादी के कुछ साल बाद दोनों की सच्चाई सामने आ गई और यह जोड़ा साथ रहने लगा। आमिर और रीना की दो संतान हैं। बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा है।

 

aamir khan love story

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा से अफेयर की खबर चर्चा में आई:

रीना को कैमरे में कैद होना पसंद नहीं था। वे मीडिया से अक्सर भागती रहती थी। वहीं आमिर खान तब तक बॅालीवुड इंडस्ट्री के टॅाप स्टार्स में से एक बन चुके थे। कुछ वक्त बाद आमिर खान और एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की अफेयर की खबरें सामने आने लगीं। यह बात जब रीना को पता चली तो वह नाराज होकर आमिर से अलग रहने लगीं। देखते ही देखते दोनों के रिश्तों में दरार आ गई। शादी के 16 साल बाद आमिर खान और रीना दत्ता का साल 2002 में तलाक हो गया। आमिर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रीना का उनसे अलग होना उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं था। इससे बाहर निकलने में आमिर को पूरे 2 साल लगे थे।

खैर अब आमिर की जिंदगी में किरण राव हैं। साथ ही रीना से भी उनका काफी अच्छा रिश्ता है। यहां तक की किरण भी रीना और उनके बच्चों से अक्सर मिलती रहती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो