script

इन 5 फिल्मों में काम करना अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानते हैं आमिर खान, हुआ था करोड़ों का नुकसान

locationमुंबईPublished: Mar 14, 2019 11:47:27 am

Submitted by:

Riya Jain

आइए जानते हैं Aamir Khan की कुछ Flop Movies के नाम…

इन 5 फिल्मों को कर आज भी सर पीटते हैं आमिर खान, हुआ था करोड़ों का नुकसान

इन 5 फिल्मों को कर आज भी सर पीटते हैं आमिर खान, हुआ था करोड़ों का नुकसान

बॅालीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार Aamir khan का आज Birthday है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले स्टार आमिर ने इस इंडस्ट्री को कई Blockbuster फिल्में दी हैं। अब तक स्टार की कई फिल्मों ने 100 से 200 करोड़ का बिजनेस किया है। लेकिन आमिर के कॅरियर की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें कर वह आज भी पछताते हैं। आज हम आपको उन्हीं कुछ Flop Movies के नाम बताने जा रहे हैं। तो आइए देखते हैं इन फिल्मों के नाम…

birthday-special-aamir-khan-top-5-flop-movies

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (Thugs Of Hindostan)

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी। पहले दिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली और फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया। लेकिन निगेटिव रिएक्शन से अगले ही दिन इसकी कमाई आधी रह गई। 240 करोड़ के बजट में बनी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज के 18वें दिन तक केवल 150 करोड़ ही जुटा पाई।

 

mangal-pandey

मंगल पांडे: द राइजिंग (Mangal Pandey)
मंगल पांडे: द राइजिंग फिल्म साल2005 में रिलीज हुई थी। 37 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 27 करोड़ रुपए की ही कमाई कर पाई थी।

 

akele-hum-akele-tum

अकेले हम अकेल तुम (Akele Hum Akele Tum)
मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘अकेले हम अकेल तुम’ में आमिर खान के साथ मनीषा कोईराला ने काम किया था। इस फिल्म के गाने तो लोगों को पसंद आए लेकिन दर्शकों को फिल्म फूटी आंख नहीं भाई।

 

mela

मेला (Mela)
साल 2000 में धर्मेश दर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के साथ ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। मेला के फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल खन्ना का करियर भी खत्म हो गया था।

 

andaaz-apna-apna

अंदाज अपना-अपना (Andaaz Apna Apna)
आमिर-सलमान की कॉमेडी फिल्म अंदाज अपना अपना को आज टीवी पर खूब देखा जाता है लेकिन रिलीज के दिनों में यह फिल्म बुरी तरह फ्लॅाप हो गई थी। आमिर आज भी हैरान होते हैं कि आखिर उस वक्त इस फिल्म को पसंद क्यों नहीं किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो