script‘लड़कों जैसी दिखने वाली’ कहकर करिश्मा की बेइज्जती करते थे लोग, घरवालों से भी कर ली थी बगावत, ऐसे बदली जिंदगी | Birthday Special: Karisma Kapoor unknown facts | Patrika News

‘लड़कों जैसी दिखने वाली’ कहकर करिश्मा की बेइज्जती करते थे लोग, घरवालों से भी कर ली थी बगावत, ऐसे बदली जिंदगी

locationमुंबईPublished: Jun 25, 2019 08:42:24 am

Submitted by:

Riya Jain

करिश्मा से पहले कपूर खानदान में किसी भी महिला को फिल्में करने की इजाजत नहीं दी गई थी लेकिन करिश्मा ने बगावत कर इंडस्ट्री में कदम रखा।

 Karisma Kapoor unknown facts

Karisma Kapoor unknown facts

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस karisma kapoor का आज Birthday है। उनका जन्म 25 जून, 1974 को मुंबई में हुआ था। करिश्मा उस दशक की टॅाप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। लेकिन कपूर खानदान से ताल्लुक होने के बावजूद करिश्मा को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। क्या आप जानते हैं करिश्मा से पहले कपूर खानदान में किसी भी महिला को फिल्में करने की इजाजत नहीं दी गई थी लेकिन करिश्मा ने बगावत कर इंडस्ट्री में कदम रखा।

birthday-special-karisma-kapoor-unknown-facts

जब वह फिल्मों में आई तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी। एक्टिंग के लिए करिश्मा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। 1991 में उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ काम किया था।करिश्मा ने जब बॉलीवुड में एंट्री की थी तो उनके लुक को लेकर काफी मजाक बनाया गया था। लोगों ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर और लड़के जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस कहना शुरु कर दिया था।

 

birthday-special-karisma-kapoor

यूं तो करिश्मा ने कई बेहतरीन फिल्में की, लेकिन जिस फिल्म ने उनके कॅरियर को उड़ान दी वो थी आमिर खान और उनकी फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’।

 

karisma-kapoor-family

यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद से उनकी गिनती सुपरस्टारों में होने लगी थी। पर आपको जानकर हैरानी होगी की पहले ये फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी लेकिन तब वह पढ़ाई कर रही थीं इसलिए उन्होंने इस फिल्म को ना कह दिया।

इस फिल्म में पहली बार करिश्मा ने किसी हीरो को किस किया था। तेज बारिश में करिश्मा और आमिर का वो किसिंग सीन काफी चर्चित रहा। ‘राजा हिंदुस्तानी’ फिल्म के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इसी फिल्म ने करिश्मा को रातों-रात स्टार बना दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो