scriptकश्मीर जंग के दौरान पाकिस्तानियों ने जाहिर की थी माधुरी को पाने की ख्वाहिश, कहा- उसे दे दो हम कश्मीर छोड़ देंगे, फिर… | Birthday Special: Madhuri Dixit Intresting Facts Pakistani incident | Patrika News

कश्मीर जंग के दौरान पाकिस्तानियों ने जाहिर की थी माधुरी को पाने की ख्वाहिश, कहा- उसे दे दो हम कश्मीर छोड़ देंगे, फिर…

locationमुंबईPublished: May 15, 2019 09:09:34 am

Submitted by:

Riya Jain

Madhuri Dixit का आज Birthday है। तो आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

कश्मीर जंग के दौरान पाकिस्तानियों ने जाहिर की थी माधुरी को पाने की ख्वाहिश, कहा- उसे दे दो हम कश्मीर छोड़ देंगे, फिर...

कश्मीर जंग के दौरान पाकिस्तानियों ने जाहिर की थी माधुरी को पाने की ख्वाहिश, कहा- उसे दे दो हम कश्मीर छोड़ देंगे, फिर…

90 के दशक से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली ‘धक-धक गर्ल’ Madhuri Dixit का आज Birthday है। 52 साल की होने जा रहीं माधुरी को पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। उनकी पॅापुलेरिटी किसी से नहीं छिपी। एक वक्त ऐसा भी आया था जब माधुरी को महिला कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा पैसे मिलते थे। तो आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

birthday-special-madhuri-dixit-intresting-facts-pakistani-incident

माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘अबोध’ से की थी।क्या आप जानते हैं दुनिया के मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन माधुरी दीक्षित के बड़े फैन थे। उन्होंने माधुरी की फिल्म ‘हम आपके है कौन’ करीब 67 बार देखी थी। इतना ही नहीं जब माधुरी ने ‘आजा नचले’ के साथ अपना कमबैक किया तो हुसैन ने पूरा थियेटर बुक कर लिया था।

 

birthday-special-madhuri-dixit-intresting-facts

1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में अपने से 21 साल बड़ी उम्र के एक्टर विनोद खन्ना के साथ दिए गए उनके किस सीन ने उस वक्त तहलका मचा दिया था। हालांकि इस सीन की खूब आलोचना हुई थी।

माधुरी का नाम अनिल कपूर से लेकर संजय दत्त तक के साथ जुड़ा। अनिल के साथ राम लखन के दौरान तो संजय के साथ साजन फिल्म के समय माधुरी की नजदीकियां बढ़ीं। 90 के दशक में एक्टर संजय दत्त और माधुरी के प्यार के किस्से काफी चर्चा में थे लेकिन फिर 1993 में हुए बम ब्लास्ट केस में संजय दत्त का नाम आया था। इसके बाद माधुरी ने संजय से दूरी बना ली।

 

birthday-special-madhuri-dixit

माधुरी के चर्चे न सिर्फ भारत बल्कि पाकिस्तान में भी थे। रिपोर्ट्स की मानें तो जब बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों ने कहा था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो।

 

ट्रेंडिंग वीडियो