script

अपने बारे में झूठे अफेयर की खबर पढ़कर बौखला गई थी नूतन, इस सुपरस्टार को जड़ा था जोरदार थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

locationमुंबईPublished: Jun 04, 2019 08:35:34 am

Submitted by:

Riya Jain

एक दौर ऐसा भी आया जब उनको लेकर एक गलत बात छपने से एक्ट्रेस Nutan ने गुस्से में आकर एक बड़ा कदम उठा लिया था।

अपने बारे में झूठे अफेयर की खबर पढ़कर बोखला गई थी नूतन, इस सुपरस्टार को जड़ा था जोरदार थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

अपने बारे में झूठे अफेयर की खबर पढ़कर बोखला गई थी नूतन, इस सुपरस्टार को जड़ा था जोरदार थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

बॅालीवुड की दिग्गज अदाकाराओं में से एक Nutan का आज जन्मदिन है। नूतन का जन्म 4 जून, 1936 को मुंबई में हुआ था और उनके पिता कुमार सेन सामर्थ एक फिल्म निर्देशक थे और मां शोभना सामर्थ फिल्म एक्ट्रेस थीं। नूतन ने अपनी पढ़ाई एस टी जॉसेफ स्कूल पंचागनी से की और आगे पढ़ने के लिए वह वि‍देश गईं।

birthday-special-nutan-once-slapped-sanjeev-kumar-full-story

एक्ट्रेस के कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 1950 की फिल्म हमारी बेटी से बॅालीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म को उनकी मां ने प्रोड्यूस किया। इसके बाद उन्होंने पेइंग गेस्ट, अनारी, सुजाता, बंदिनी, तेरे घर के सामने, मिलन और मैं तुलसी तेरे आंगन की जैसी कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिल में खास जगह बनाई।

 

birthday-special-nutan-once-slapped-sanjeev-kumar

लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब उनको लेकर एक गलत बात छपने से एक्ट्रेस ने गुस्से में आकर एक बड़ा कदम उठा लिया था। जी हां, 1969 में फिल्म देवी की शूटिंग के दौरान नूतन को सेट पर पड़ी एक मैगजीन से अपने और संजीव कुमार के अफेयर की बात पता चली तो वो गुस्सा हुईं लेकिन जब उन्हें ये पता चला कि ये बात संजीव कुमार ने खुद फैलाई है तो नूतन ने भरे सेट में संजीव को एक जोरदार तमांचा जड़ दिया था।

 

birthday-special-nutan

बता दें एक्ट्रेस ने ने नेवी ऑफिसर रजनीश बहल से शादी की और शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने से मना किया लेकिन उन्हें खूब अच्छे किरदार मिले जिसके बाद उन्होंने वापस फिल्मों में एंट्री ले ली। लेकिन वक्त को कुछ और ही मंजूर था। नूतन उदास रहने लगीं। उन्हें कैंसर हो गया था। इस कारण 54 साल की उम्र में नूतन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो