कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम, जानें उनसे जुड़े बड़े विवाद

By: Preeti Khushwaha
| Published: 24 Jul 2018, 11:04 AM IST
कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम, जानें उनसे जुड़े बड़े विवाद
sonu nigam

एक बार सोनू जेट एयरवेज में गाना गाने को लेकर भी विवाद में फंस चुके हैं।

बॉलीवुड के फेमस सिंगर सोनू निगम उन सिंगर्स में से हैं जिनके गानों को लोग काफी पसंद करते हैं। जहां सोनू इंडस्ट्री में अपनी गायकी के लिए फेमस हैं वहीं उनका विवादों से भी गहरा नाता है। आए दिन सोनू किसी न किसी विवाद में घिरे नजर आते हैं। फिर चाहे वो अजान को लेकर बोली गई बात या फिर फ्लाइट में गाने को लेकर। विवादों से मानों उनका गहरा नाता है। तो आइए जानते हैं सोनू निगम के ऐसे ही और कई विवादों के बारे में...

मस्जिदों में होने वाले अजान को लेकर विवाद:
सोनू निगम ने ट्वीट कर मस्जिदों में होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए लिखा था, 'भगवान सब को खुश रखे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ा। भारत में कब धर्म को थोपा जाना बंद होगा। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना पसंद नहीं है। इसके बाद सोनू ने करीब चार ट्वीट किए थे। जिसक बाद काफी बवाल मचा था।

 

sonu nigam

फ्लाइट में गाने को लेकर फंसे थे सोनू:
एक बार सोनू जेट एयरवेज में गाना गाने को लेकर भी विवाद में फंस चुके हैं। उन्‍होंने फ्लाइट में उद्घोषणा प्रणाली का इस्तेमाल करते हुए गाना गाया था। उनके इस गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था। इस घटना के बाद क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया गया था।

राधे मां को सपोर्ट कर विवादों में फंसे :
सोनू, राधे मां का सपोर्ट कर विवादों में फंस चुके हैं। साल 2015 में सोनू निगम ने ट्विटर पर राधे मां को देवी काली मां का रुप बताया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, 'देवी काली मां को राधे मां से भी कम कपड़ों में दर्शाया जाता है।' उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा था।

 

किसान की आत्‍महत्‍या पर विवाद :
सोनू निगम ने अप्रेल 2015 में किसान के आत्‍महत्‍या मामले में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास का सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था। सोनू ने एक फेमस मीडिया ग्रुप का वीडियो शेयर करते हुए बयान दिया था कि उसमें आवाज डाली गई। इसके साथ ही ऐसा दर्शाने की भी कोशिश की गई है कि कुमार विश्वास ही आरोपी हैं। इस घटना के बाद उस मीडिया ग्रुप ने पूरी तरह से सोनू निगम पर बैन लगा दिया था।

Show More