scriptबर्थडे स्पेशल अमृता पूरी : ‘काई-पो-चे’ एक्ट्रेस के बारे में कुछ अनसुनी बातें | Birthday Special: Some unheard things about Amrita Puri | Patrika News

बर्थडे स्पेशल अमृता पूरी : ‘काई-पो-चे’ एक्ट्रेस के बारे में कुछ अनसुनी बातें

locationमुंबईPublished: Aug 20, 2019 04:56:38 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अमृता पूरी ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत रिया कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आयशा’ से की थी, जिसमें में …

Amrita Puri

Amrita Puri

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अमृता पूरी आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। अमृता का जन्म 20 अगस्त’ 1983 को मुंबई में हुआ। एक्ट्रेस के पिता का नाम आदित्य पुरी है और वह एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। अमृता पूरी ने अपनी शुरुआती पढाई मुंबई से सम्पन्न की है। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएट होने के बाद हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर मॉडल शुरु की थी। उसके बाद अमृता पूरी ने फिल्मों के लिए कई ऑडिशन दिए।

Amrita Puri
अमृता पूरी ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत रिया कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आयशा’ से की थी, जिसमें में अमृता को शेफाली नाम की एक लड़की की भूमिका निभाने का मौका मिला। फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में अमृता पूरी सोनम कपूर और अभय देओल के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म के लिए अमृता पूरी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।
करण डर्रा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ब्लड मनी’ में अमृता पूरी ने कुणाल खेमू की पत्नी आरजू की भूमिना में नजर आईं। इस फिल्म को भी काफी पसंद किया गया। दोनों फिल्मों की सफलता के बाद अमृता पूरी अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘काई-पो-चे’ में भी नजर आईं। इस फिल्म में भी दर्शकों ने उनकी भूमिका को काफी सराहा और पसंद किया।
एक्ट्रेस अमृता ने वर्ष 2015 में रवींद्रनाथ टैगोर की एक बेव सीरीज स्टोरीज के साथ अपना टेलीविजन डेब्यू किया। जिसमें उन्होंने एक मुख्य भूमिका निभाई थी। वर्ष 2016 में अमृता ने ‘P.O.W’ सीरीज में पूरब कोहली के साथ हरलीन कौर की मुख्य भूमिका निभाई थी।
Amrita Puri
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो