scriptमिथुन चक्रवर्ती: बिना फिल्मों के भी सालाना कमाते हैं 240 करोड़ रु, 76 कुत्तों की फौज करती है सुरक्षा | Birthday Special: some unknown facts About Mithun Chakraborty | Patrika News

मिथुन चक्रवर्ती: बिना फिल्मों के भी सालाना कमाते हैं 240 करोड़ रु, 76 कुत्तों की फौज करती है सुरक्षा

Published: Jun 17, 2018 01:41:10 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

मिथुन चक्रवर्ती का नाम लिम्बा बुक और गिनिज बुक में भी दर्ज है

Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के रईस अभिनेताओं में से एक हैं। हालांकि वे अब फिल्मों में ज्यादा नजर नहीं आते लेकिन इसके बावजूद उनकी कमाई के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। मिथुन चक्रवर्ती का सालाना टर्नओवर 240 करोड़ रुपए है। बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती 66 वर्ष के हो गए हैं। शनिवार 16 जून को उन्होंने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया।
एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन भी:
मिथुन चक्रवर्ती एक अभिनेता होने के साथ-साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं। मिथुन के कई होटल्स हैं। उनका लग्जरी होटल का बिजनेस है। वे मोनार्क ग्रुप के मालिक भी हैं। इतना ही नहीं उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है। उनके होटल्स ऊटी और मसूरी सहित कई जगहों पर हैं। बिना फिल्मों के भी वे सालाना करीब 240 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।
होटल्स में लग्जरी सुविधाएं:

मिथुन के ऊटी, मसिनागुड़ी और कर्नाटक के मैसूर में कई लग्जरी होटल्स हैं। इन होटल्स में लग्जरी सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल, लेसर DISC थिएटर, मिड नाइट काउ ब्वॉय बार एंड डिस्को के साथ-साथ किड्स कॉर्नर सहित हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। ऊटी के होटल में 59 कमरे हैं। वहीं मसिनागुड़ी वाले उनके होटल में 16 एसी बंगले, 14 ट्विन्स मचांस, 4 स्टैंडर्ड रूम, मल्टीकुशीन रेस्त्रां और चिल्ड्रेन प्ले ग्राउंड के साथ-साथ हॉर्स राइडिंग और जीप से जंगल राइड जैसी सुविधाएं हैं। इसके अलावा नॉन एसी मचान, बंगलो और कॉटेज भी हैं।
लिम्का बुक और गिनीज बुक में नाम:
मिथुन चक्रवर्ती का नाम लिम्बा बुक और गिनिज बुक में भी दर्ज है। वह एक सोशल वर्कर भी हैं। गरीबों की मदद करने में वे कभी पीछे नहीं हटते। बता दें कि मिथुन की आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘हवाईजादे’ थी जो कि 2015 में रिलीज हुई थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि मिथुन को डांस का शौक बचपन से ही था। वह बचपन में गलियों में डांस करते और पैसे कमाते थे।
 

मिथुन चक्रवर्ती: बिना फिल्मों के भी सालाना कमाते हैं 240 करोड़ रु, 76 कुत्तों की फौज करती है सुरक्षा
कुत्तों की पूरी फौज है मिथुन के पास:
मिथुन चक्रवर्ती को कुत्तों से बहुत प्यार है। उनके पास कुत्तों की पूरी फौज है। उनके पास मुंबई के बांद्रा मड आईलैंड में दो बंगले हैं। मुंबई वाले घर में उनके पास 38 कुत्ते हैं। मुंबई में उनका घर सबसे सुरक्षित घरों में माना जाता है। वहीं उनके ऊटी वाले घर में करीब 76 कुत्ते हैं। इनको दिन में तो बांधकर रखा जाता है लेकिन रात में खोल दिया जाता है। मिथुन ने कुत्तों की देखभाल करने वाली संस्था केनल क्लब ऑफ इंडिया को भी ज्वॉयन किया है। मिथुन को चिडियों का भी काफी शौक है। उनके घर में कई सारी यूनिक चिडि़यों का कलेक्शन है। इन जानवरों को एसी रूम में रखा जाता है। उनके खेलने के लिए कई सारे गेम्स भी होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो