scriptBirthday Special: जब इस कुंवारी एक्ट्रेस से नो प्रेग्नेंसी क्लॉज साइन कराया था सुभाष घई ने, इसके पीछे थी ये बड़ी वजह | Birthday Special: Subhash Ghai signed no pregnancy clause with madhuri | Patrika News

Birthday Special: जब इस कुंवारी एक्ट्रेस से नो प्रेग्नेंसी क्लॉज साइन कराया था सुभाष घई ने, इसके पीछे थी ये बड़ी वजह

locationमुंबईPublished: Jan 26, 2019 08:54:19 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

सुभाष घई ने कई हीरोइनों को बुलंदियों के मुकाम पर पहुंचाया। लेकिन जब सुभाष किसी एक्ट्रेस को फिल्म में लेते थे तो वह उससे पहले वह उनके सामने एक शर्त रखते थे।

Subhash Ghai

Subhash Ghai

बॉलीवुड के दूसरे शो मैन कहे जाने वाले डायेरक्टर Subhash Ghai का आज जन्मदिन है। सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दे चुके सुभाष आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुभाष हर तरह के सबजेक्ट पर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड में सुभाष घई को लेकर कई किस्से भी मशहूर हैं। इन किस्सों में Madhuri Dixit और Sanjay Dutt का नाम भी जुड़ा है। तो आइए जानते हैं कि ये किस्सा आखिर क्या है…

Subhash Ghai birthday

‘खलनायक’ से जुड़ा है ये वाकया:
सुभाष घई ने ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘गौतम गोविंदा’, ‘कर्ज’, ‘विधाता’, ‘हीरो’, ‘मेरी जंग’, ‘कर्मा’, ‘राम लखन’, ‘सौदागर’ और ‘परदेस’ जैसी कई फिल्मों को डायरेक्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने कई हीरोइनों को बुलंदियों के मुकाम पर पहुंचाया। लेकिन जब सुभाष किसी एक्ट्रेस को फिल्म में लेते थे तो वह उससे पहले वह उनके सामने एक शर्त रखते थे। कुछ ऐसी ही क्लॉज उन्होंने फिल्म ‘खलनायक’ के दौरान माधुरी दीक्षित के सामने रख दिया था। यह बात उस वक्त की है जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का अफेयर चल रहा था। माधुरी का स्टारडम उस वक्त चरम पर था और उनकी रिलीज होने वाली लगभग हर फिल्म हिट हो रही थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, माधुरी दीक्षित को कुंवारी होते हुए भी उस वक्त ‘नो प्रेग्नंसी’ क्लॉज को साइन करना पड़ा था।

sanjay dutt madhuri dixit

फिल्ममेकर्स के मन में बैठ गया था डर:
खबरों की मानें तो संजय दत्त और माधुरी के बीच इतनी ज्यादा नजदीकियां बढ़ गईं थीं कि फिल्ममेकर्स के मन में डर बैठ गया था। फिल्ममेकर्स को उस वक्त ऐसा लगा था की कहीं फिल्म पूरी होने से पहले ही माधुरी ने शादी कर ली या फिर वह प्रेग्नेंट हो गईं तो? इसी वजह से माधुरी से ‘नो प्रेग्नंसी’ क्लॉज साइन करवाया गया था।

sanjay dutt madhuri dixit

उस वक्त शादीशुदा थे संजय दत्त:
बता दें कि उस वक्त संजय दत्त शादी शुदा थे। उनकी पत्नी उन दिनों विदेश में थीं। ऐसे में संजय और माधुरी एक साथ काफी वक्त गुजारते थे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ज्यादातर वक्त साथ बिताते और घंटों साथ रहते। दोनों के अफेयर की चर्चा बॉलीवुड के गलियारों में आम थी और इसी को देख निर्देशक सुभाष घई के मन में डर बैठ गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो