scriptलाखों लड़को की पसंद माधुरी की शादी का प्रस्ताव ठुकरा चुके हैं ये फेमस सिंगर, बताया था मधुरी में है ये कमी | birthday special: suresh wadkar refused to marry madhuri dixit | Patrika News

लाखों लड़को की पसंद माधुरी की शादी का प्रस्ताव ठुकरा चुके हैं ये फेमस सिंगर, बताया था मधुरी में है ये कमी

Published: May 15, 2018 09:56:00 am

Submitted by:

Riya Jain

उनको शुरुआती दौर से कई शादी के प्रोपोजल्स आए। लेकिन उन दिनों माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल फेमस सिंगर…

madhuri dixit and suresh wadkar

madhuri dixit and suresh wadkar

आज माधुरी दीक्षित अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। 15 मई 1967 को मुंबई में जन्मी माधुरी करीब को आज बॅालीवुड में 34 साल पूरे हो चुके हैं। उनका नाम देश के दिग्गज कलाकारों में लिया जाता है। खेर जितना माधुरी अपनी फिल्मी सफर को लेकर सुर्खियों में रहीं उतनी ही वह निजी जिंदगी में भी मशहूर रहीं। उनकी खूबसूरती के सभी दीवाने थे। उनको शुरुआती दौर से कई शादी के प्रोपोजल्स आए। लेकिन उन दिनों माधुरी दीक्षित की शादी का प्रपोजल फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। पर चौंकने वाली बात यह है कि सुरेश ने इस रिश्ते से यह कहकर इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है।

 

madhuri dixit dance songs

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी के पेरेंट्स यह कभी नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में करियर बनाएं। इसलिए उन्होंने शादी के लिए लड़के की तलाश करनी शुरू कर दी थी। लेकिन यह खोज सुरेश वाडकर पर जाकर खत्म हुई। बता दें माधुरी(51) सुरेश (63) से 12 साल छोटी हैं। सुरेश द्वारा शादी का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद माधुरी के पेरेंट्स काफी चिंता में आ गए थे। उन्हें लगा था कि यह रिजेक्शन उनके फिल्मों में काम करने की वजह से मिला है।

 

madhuri dixit

डॉक्टर से हुई माधुरी की शादी

इसके बाद अक्टूबर 1999 में माधुरी ने US बेस्ड डॉ. श्रीराम नेने से शादी की और अब वे दो बच्चों अरीन और रायन की मां हैं।

बता दें सुरेश वाडकर ने बाद में अपने से 12 साल छोटी स्टूडेंट पद्मा से शादी की। उनकी दो बेटियां (अनन्या और जिया) हैं। सुरेश ने ‘लगी आज सावन की’ (चांदनी- 1989), ‘ओ रब्बा कोई तो बताए’ (संगीत- 1991) और ‘सपने में मिलती है’ (2011) जैसे गाने इस इंडस्ट्री को दिए हैं। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 70 फिल्मों में काम किया। उन्होंने ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। इन फिल्मों के जरिए माधुरी ने खुद को बॉलीवुड की सुपरस्टार के तौर पर स्थापित कर लिया।

फिलहाल, वह डायरेक्टर अभिषेक वर्मन की फिल्म ‘कलंक’ की शूटिंग कर रही है। इस फिल्म में वह सालों बाद को-एक्टर संजय दत्त के साथ काम करने वाली हैं। इसके अलावा वह फिल्म ‘टोटल धमाल’ में अनिल कपूर के साथ काम करेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो