तलाकशुदा एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे आशुतोष राणा, गुस्से में आकर सेट से बाहर निकाला था महेश भट्ट ने
Priti Kushwaha
Publish: Nov, 10 2018 12:17:52 (IST)
तलाकशुदा एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे आशुतोष राणा, गुस्से में आकर सेट से बाहर निकाला था महेश भट्ट ने

शुतोष ने इंडस्ट्री को 'जख्म', 'दुश्मन' और 'संघर्ष' जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं।

बॉलीवुड में कई दमदार फिल्में करने वाले एक्टर आशुतोष राणा का आज जन्मदिन है। आशुतोष ने इंडस्ट्री को 'जख्म', 'दुश्मन' और 'संघर्ष' जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। आशुतोष आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। हमेशा ही अलग तरह के किरदार निभाने वाले आशुतोष ने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से की थी। बता दें कि आशुतोष मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। क्या आप जानते हैं एक बार डायरेक्ट महेश भट्ट ने गुस्से में आकर सेट से बाहर निकाल दिया था। एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कई बाते बातने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं उनके बारे में...

 

ashutosh

इस वजह से महेश भट्ट ने निकाला था सेट से:
आज सफलता के स्वाद को चख रहे आशुतोष की जिंदगी में एक दिन ऐसा भी आया था जब उन्हें सेट से बाहर निकाल दिया गया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'एक बार वो फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए थे। भारतीय परंपरा के अनुसार, उन्होंने महेश भट्ट के पांव छू लिए। पांव छूते ही वो भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत थी। फिर क्या था महेश ने उन्हें सेट से बाहर निकलवा दिया था। इतना सब होने पर भी आशुतोष ने हिम्मत नहीं हारी। वो जब भी महेश भट्ट मिलते या कहीं दिखते हैं तो लपक कर उनके पैर छू लेते हैं। उन्होंने बताया कि आखिर महेश भट्ट ने एक दिन उनसे पूछ ही लिया कि वो उनके पैर क्यों छूते हैं जबकि उन्हें इससे नफरत है। इस पर आशुतोष ने कहा कि ये मेरे संस्कार हैं जिसे मैं कभी नहीं छोड़ सकता। इतना सुनते ही महेश ने आशुतोष को गले से लगा लिया।' इसके बाद ही आशुतोष को टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' में गुंडे का पहला रोल दिया।

 

ashutosh

शादीशुदा रोणुका पर आया आशुतोष का दिल:
आशुतोष की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने रेणुका साहणे से शादी की है। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'जयति' की शूटिंग के दौरान हुई थी। शूटिंग के बाद दोनों के बीच लंबे समय तक कोई बात नहीं हुई थी। एक बाद साल 1998 अक्टूबर में आशुतोष ने रेणुका को दिवाली की बधाई देने के लिए कॉल किया। इसे बाद दो-तीन दिनों तक फोन पर बात होती रही। ये सब रेणुका को नॉर्मल नहीं लग रहा था। इसके बाद एक दिन रेणुका ने आशुतोष को फोन किया और एक घंटे तक बात की। धीरे-धीरे ये दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे। बता दें कि रेणुका की एक शादी पहले ही टूट चुकी थी। ये बात आशुतोष को पता थी। इसके बावजूद उन्होंने रेणुका को विश्वास दिलाया। इसके बाद दोनों ने शादी की। आज दोनों के दो बच्चे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।