script

अमिताभ की हिरोइन ने 80 के दशक में बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, शोषण की वजह से छोड़ी फिल्में

locationमुंबईPublished: Dec 11, 2018 01:05:45 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

किमी काटकर का नाम 80 और 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार होता है

kimi katkar and amitabh

kimi katkar and amitabh

अमिताभ की ‘जुम्मा-चुम्मा’ गर्ल किमी काटकर आज अपना बर्थडे मना रही हैं। किमी काटकर 53 वर्ष की हो चुकी हैं। वह पिछले कई वर्षों से फिल्मी दुनिया से दूर हैं। लेकिन आज भी जब उनकी फिल्म के गाने बजते हैं तो लोग झूमने पर मजबूर हो जाते हैं। किमी ने वर्ष 1991 में आई फिल्म ‘हम’ में अमिताभ के साथ रोमांस किया था। इस फिल्म का गाना ‘जुम्मा-चुम्मा’ काफी फेमस हुआ था।

80 के दशक में दिए बोल्ड सीन:
किमी काटकर का नाम 80 और 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार होता है। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत वर्ष 1985 में आई फिल्म ‘पत्थर दिल’ से की। इस फिल्म में किमी ने सपोर्टिंग रोल प्ले किया था। इसके बाद वह फिल्म ‘एडवेंचर आॅफ टार्जन’ में नजर आईं। इस फिल्म ने उनको पहचान दिलाई। फिल्म में उन्होंनेे काफी बोल्ड सीन दिए थे। हालांकि फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही लेकिन इस फिल्म के बाद उनको बहुत सारी फिल्में मिली।

अमिताभ की हिरोइन ने 80 के दशक में बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, शोषण की वजह से छोड़ी फिल्में

एक आइटम सॉन्ग ने रातों रात बनाया स्टार:
किमी ने फिल्म ‘हम’ में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। फिल्म में उनका एक आइटम सॉन्ग था ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’। इस गाने ने उन्हें रातों रात बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों की श्रेणी में ला खड़ा किया। बाद में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह पुणे में अपने अपने परिवार संग रह रहीं हैं।

अमिताभ की हिरोइन ने 80 के दशक में बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी, शोषण की वजह से छोड़ी फिल्में

शोषण से परेशान होकर छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री
किमी काटकर को फिल्म इंडस्ट्री में काम का रवैया पसंद नहीं था। उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने से पहले कहा था,’मैं फिल्म इंडस्ट्री से परेशान होकर जा रही हूं और एक्टिंग से ऊब चुकी हूं।’ साथ ही उन्होंने इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के शोषण पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, ‘एक पितृसत्तात्मक समाज में फीमेल कलाकार के मुकाबले मेल एक्टर्स को ज्यादा तरजीह दिए जाने से उन्हें जलन होने लगी है और इसी वजह से वो बॉलीवुड को अलविदा कह रही हैं।’

ट्रेंडिंग वीडियो