scriptफिल्मों में आने से पहले नवाब फैमिली की बेटी सोहा करती थीं ये काम, जानें उनसे जुड़ी खास बातें | Birthday special unknown facts about soha ali khan personal life | Patrika News

फिल्मों में आने से पहले नवाब फैमिली की बेटी सोहा करती थीं ये काम, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

locationमुंबईPublished: Oct 04, 2018 12:17:26 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

सोहा ने साल 2004 में बंगाली फिल्म ‘इति श्रीकांता’ से डेब्यू किया था।

soha ali khan

soha ali khan

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान आज 40 साल की हो चुकी हैं। उनका जन्म 4 अक्टूबर, 1978 को हुआ था। सोहा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। उनके पिता मंसूर अली खान, पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे। वहीं उनकी मां शर्मिला टैगोर 70-80 के दशक की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक थीं। तीन भाई बहनों में सोहा सबसे छोटी हैं। सोहा की बड़ी बहन सबा अली खान ज्वैलरी डिजाइनर हैं। वो एक डायमेंड चेन भी चलाती हैं। वहीं उनके भाई सैफ अली खान एक एक्टर हैं।

soha ali khan

पढ़ाई में टॉप रहीं है सोहा:
सोहा अली खान भले ही फिल्मों में ज्यादा नहीं चली हो लेनिक वह बचपन से ही पढ़ाई में टॉप रही हैं। उन्होंने दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई की। इसके बाद वो लंदन में ऑक्सफोर्ड की पढा़ई करने गईं थीं। इसके बाद वो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर मास्टर डिग्री भी हासिल की है। पढ़ाई खत्म करने के बाद सोहा ने बैंक में काम करना शुरू किया। बता दें कि सोह ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटीबैंक में काम किया है।

soha ali khan

इस तरह हुई फिल्मी कॅरियर की शुरुआत:
सोहा ने साल 2004 में बंगाली फिल्म ‘इति श्रीकांता’ से डेब्यू किया था। बॉलीवुड में उन्होंने शाहिद कपूर के साथ ‘दिल मांगे मोर’ से कदम रखा। लेकिन उन्हें सही मायने में पहचान मिली फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से। वहीं सोहा को इस फिल्म के लिए आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।

soha ali khan

शादी से पहले कुणाल ने दिया था ये तोहफा:
सोहा और कुणाल खेमू ने एक दूसरे को लंबे समय डेट किया। इसे बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे। बता दें कि दोनों ने साल 2015 में शादी की थी। शादी से पहले कुणाल ने सोहा को 9 करोड़ का फ्लैट गिफ्ट किया था। सोहा और कुणाल खेमू एक प्यारी सी बेटी इनाया है। बेटी के जन्म के बाद सोहा फिल्मों से दूर हैं। फिलहाल वह अपना पूरा ध्यान अपनी बेटी की परवरिश में दे रही हैं। हाल ही में सोहा ने प्रेग्नेंसी को लेकर एक किताब भी लिखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो