एक भूत बंगले ने बनाया था राजेश खन्ना को बॉलीवुड का सुपरस्टार!

By: Mahendra Yadav
| Updated: 30 Dec 2018, 02:52 PM IST
एक भूत बंगले ने बनाया था राजेश खन्ना को बॉलीवुड का सुपरस्टार!
rajesh khanna

बी टाउन के गलियारों में उस वक्त अफवाहें थी कि राजेश खन्ना के इस स्टारडम के पीछे एक भूत बंगले का हाथ है।

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का कल 76वां बर्थडे था। बता दें कि वह वर्ष 2012 में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। राजेश खन्ना अकेले ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने लगातार 15 सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनका यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया। लेकिन क्या आपको पता है कि एक भूम बंगले की वजह से वह कामयाब हो पाए।

स्टारडम के पीछे भूत बंगला:
बता दें कि राजेश खन्ना ने 1966 में डायरेक्टर चेतन आनंद की फिल्म 'आखिरी खत' से डेब्यू किया था। जब राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपरहिट फिल्में दी तो उस समय बी टाउन के गलियारों में उस वक्त अफवाहें थी कि राजेश खन्ना के इस स्टारडम के पीछे एक भूत बंगले का हाथ है।

 

एक भूत बंगले की वजह से सुपरस्टार बने थे राजेश खन्ना, कुछ ऐसी है इस बंगले की कहानी..

इस अभिनेता से खरीदा था बंगला:
दरअसल जब अभिनेता राजेन्द्र कुमार बॉलीवुड में अपने कदम जमा रहे थे। तभी उनकी नजर एक बंगले पर पड़ी। उन्होंने वह बंगला खरीद लिया। लेकिन उन्होंने जो बंगला खरीदा था, उसके बारे में लोगों का मानना था कि वह एक भूत बंगला है। इस बंगले को खरीदने के बाद राजेन्द्र कुमार ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। बाद में उनके कॅरियर में अचानक ब्रेक लग गया। परिस्थितियां ऐसी हो गईं कि उन्हें वह बंगला बेचना पड़ा। राजेन्द्र कुमार से यह बंगला राजेश खन्ना ने 60 हजार रुपए में खरीद लिया। वह भूत बंगला ही आशीर्वाद बंगले के नाम से फेमस हुआ।

 

Amitabh Bachchan and rajesh khanna

बंगले में शिफ्ट होते ही मिली जबरदस्त सफलता:
जब राजेश खन्ना इस बंगले में शिफ्ट हुए तो उन्हें जबरदस्त सफलता मिली। आशीर्वाद में आने के बाद राजेश खन्ना ने सफलता की बुलंदियों को छुआ। जब उन्होंने डिंपल कपाडिया से शादी की थी तो वह उस समय इसी बंगले में रहते थे।

बिजनेसमैन को बेचा बंगला:
बता दें कि राजेश खन्ना ने अपने जीवन के आखिरी लम्हें भी आशीर्वाद बंगले में अकेले बिताए। राजेश खन्ना की मौत के दो साल बाद वर्ष 2014 में राजेश खन्ना का ये बंगला बिजनेसमैन शशि करण शेट्टी ने 90 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Show More