पहली नजर में बॉबी देओल को पसंद आ गई थी ये लड़की, तड़प गए थे नंबर लेने के लिए, इसी से की शादी

By: पवन राणा
| Published: 23 Aug 2021, 03:15 PM IST
पहली नजर में बॉबी देओल को पसंद आ गई थी ये लड़की, तड़प गए थे नंबर लेने के लिए, इसी से की शादी

अभिनेता धर्मेन्द्र के बेटे बॉबी देओल एक लड़की को इतना पसंद करने लगे थे कि उन्होंने उसका नंबर लेने के लिए तड़प गए थे। किसी तरह उसका नंबर तो मिल गया, लेकिन वह डेट पर जाने को तैयार नहीं हुई। आखिरकार किसी तरह वह राजी हुई और उनकी डेटिंग शुरू हो गई। यह लड़की कोई और नहीं, उनकी वर्तमान वाइफ तान्या थीं।

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र के एक्टर बेटे बॉबी देओल को एक लड़की पर दिल आ गया था। उसकी चाहत में बॉबी देओल इतने उतावले हो गए थे कि उसका नंबर लेने का जुगाड़ करने लगे। किसी तरह नंबर तो मिल गया, लेकिन वह उनके साथ डेट पर जाने को तैयार नहीं हुई। आइए जानते हैं क्या वो किस्सा-

पहली बार में दे बैठे दिल
दरअसल, बॉबी देओल का दिल फाइनेंस कंपनी के मैनेजर देव आहूजा की बेटी तान्या पर आ गया था। उनका नंबर लेने के लिए बॉबी तड़पने लगे थे। आखिरकार किसी तरह उन्हें नंबर मिल गया। बॉबी ने तान्या को पहली बार तब देखा था जब वह चंकी पांडे के साथ एक होटल में दोस्तों के साथ गए थे। उस दौरान ताश के एक गेम में वह तान्या से बाजी हार गए थे। एक्टर ने तान्या का नंबर लेने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। काफी मशक्कत के बाद बॉबी ने नंबर तो ले लिया, लेकिन तान्या उनके साथ डेट पर जाने को राजी नहीं हुई। इस पर भी एक्टर ने हार नहीं मानी और किसी तरह तान्या को मना लिया। फिर उनकी डेटिंग शुरू हुई और 30 मई, 1996 को दोनों की शादी हो गई।

यह भी पढ़ें : सनी देओल ने जिंदगी में एक ही बार पी शराब, ऐसा हो गया था हाल

बॉबी देओल ने एक्ट्रेस नीलम को भी डेट किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे। हालांकि दोनों ने इस बारे में कभी कुछ नहीं बोला। धर्मेन्द्र भी बॉबी के नीलम से रिलेशन को लेकर खुश नहीं थे।

पूजा भट्ट या किसी और लड़की के चलते नहीं टूटा रिलेशन
एक इंटरव्यू में नीलम ने इस बारे में बात की थी। एक्ट्रेस ने कहा,'हां ये सही है कि मैं और बॉबी अलग हो गए थे। मैं अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करना पसंद नहीं करती हूं। लेकिन मैं चाहती हूं कि इस बारे में जो गलतफहमियां हैं, उन्हें दूर कर दूं। मैं नहीं चाहती कि लोग गलत जानकारी पर भरोसा करें। लोग कहते हैं कि पूजा भट्ट के कारण हम लोग अलग हुए। मैं यह बताना चाहती हूं कि ऐसा कुछ नहीं था। पूजा भट्ट के कारण मैंने बॉबी से ब्रेकअप नहीं किया था। ना ही किसी और लड़की की वजह से। अलग होने का फैसला हम दोनों ने आपसी समझबूझ से किया था। किसी के धोखा देने की वजह से ऐसा नहीं हुआ था।'

5 साल बाद हुआ अहसास, इसके साथ खुश नहीं रहूंगी
अपने रिलेशन के टूटने के कारणों पर और बात करते हुए नीलम ने कहा था कि मुझे अचानक लगा कि मैं उनके साथ खुश नहीं रहूंगी। मुझे पता है कि ये जानने के लिए पांच साल बहुत होते हैं, लेकिन मैंने महसूस तो किया। जब मुझे ऐसा अहसास हुआ, तो मैंने इस पर जल्द से जल्द अपनी बात सामने रखी। जैसा कि मैंने कहा, जब मैं अपना निर्णय ले लेती हूं तो उससे पीछे नहीं हटती हूं। इससे मेरे परिवार को बहुत खुशी हुई। अब मैं अपना ध्यान मेरे जीवन की अन्य चीजों पर लगा सकती हूं, जिन्हें मैंं नेगलेक्ट करती आ रही थी।

यह भी पढ़ें : बॉबी देओल का शर्टलेस लुक देख पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर महमूद की वाइफ ने पति के लिए मांगे टिप्स

एक्ट्रेस ने उस कयास पर भी बात की जिसमें कहा जाता था कि बॉबी और उनका रिलेशन इसलिए टूटा कि धर्मेन्द्र इस रिश्ते से नाराज थे। एक्ट्रेस ने कहा कि उनके परिवारों का इस रिलेशन के टूटने से कोई लेना-देना नहीं था। एक्ट्रेस के अनुसार, वे नहीं चाहती थीं कि वे एक स्टार की पत्नी नहीं बनना चाहती थींं।

Dharmendra