सचिन का पहला इंटरव्यू लेने वाला ये दिग्गज एक्टर जूझ रहा है जिंदगी और मौत से

By: dilip chaturvedi
| Published: 11 Sep 2017, 07:01 PM IST
सचिन का पहला इंटरव्यू लेने वाला ये दिग्गज एक्टर जूझ रहा है जिंदगी और मौत से
tom

सचिन का पहला इंटरव्यू लेने वाला ये दिग्गज एक्टर जूझ रहा है जिंदगी और मौत से

हिंदी फिल्मों के अभिनेता व दिग्गज थिएटर कलाकार टॉम अल्टर (67) मुंबई के एक अस्पताल में चौथे चरण के त्वचा कैंसर से जूझ रहे हैं। टॉम के बेटे जेमी ने अपने पिता के बारे में गलत खबरों पर निराशा जाहिर करते हुए सोमवार को जारी एक बयान मे कहा, "टॉम हड्डियों के कैंसर से नहीं त्वचा के कैंसर से पीडि़त हैं।" पिछले साल टॉम को इस स्थिति के कारण अंगूठा को कटवाना पड़ा था। जेमी ने कहा कि इस समय वह चौथे स्तर के कैंसर से जूझ रहे हैं।

बता दें कि टॉम को पिछले सप्ताह मुंबई के सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा, "वह इस रोग से जूझ रहे हैं और वह इससे बाहर निकलने का मनोबल दिखा रहे हैं। उनका शरीर बिल्कुल ठीक तरह से काम कर रहा है। चिकित्सक इससे बहुत खुश हैं। पिछले एक सप्ताह में उन्हें शारीरिक शक्ति की उस स्थिति में लाया गया है, जहां चिकित्सक अगले दौर की चिकित्सा शुरू कर सकते हैं।" जेमी ने कहा कि उनका परिवार इस मामले पर निजता चाहता है। टॉम ऑल्टर की लघु फिल्म 'द ब्लैक कैट' के निर्देशक व निर्माता भार्गव सैकिया ने बताया कि टॉम को फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के लिए पिछले सप्ताह मसूरी बुलाया गया था, लेकिन वह अपनी इस हालत के कारण नहीं पहुंच पाए।


हिंदी फिल्मों के दर्शकों के लिए टॉम अल्टर कोई नया नाम नहीं है। वे अपने फैंस के बीच बतौर एक्टर पहचाने जाते हैं, लेकिन इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ होंगे कि 1980 से 1990 के दौरान टॉम एक स्पोट्र्स जर्नलिस्ट भी रहे हैं और पेशे में जुड़ी एक उपलब्धि भी उनके नाम दर्ज है। जी हां, टीवी पर सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेने वाले टॉम पहले व्यक्ति थे।

गोयाकि, ऑल्टर ने अब तक तीन किताबें भी लिखी हैं। इसके अलावा 2008 में उन्हें कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्म श्री अवॉर्ड भी दिया गया था। इंडियन-अमेरिकन एक्टर टॉम ऑल्टर का जन्म मसूरी में हुआ था और उनकी परवरिश भी वहीं हुई। उन्होंने 1976 की धर्मेंद्र अभिनीत फिल्म 'चरस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म आशिकी ने उन्हें पहचान दी।