इन 22 फिल्मों में अमिताभ बच्चन का नाम था 'विजय',क्या आप जानते है इसके पीछे का कारण
Pratibha Tripathi
| Updated: 12 Oct 2019, 11:37:22 AM (IST)
इन 22 फिल्मों में अमिताभ बच्चन का नाम था 'विजय',क्या आप जानते है इसके पीछे का कारण

  • अमिताभ बच्चन ने किन नामों के किरदार से पाई विजय
  • अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति 11 को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में बात करे, तो हर कोई उनकी निजी जिंदगी से जुड़े किस्से को सुनना चाहता है और वो भी टी वी पर दिखाये जाने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति 11 में अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों को शेयर भी करते रहते है पर क्या आप जानते है कि अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय के दम पर जो काफी ऊंचा मुकाम हासिल किया। उसमें उन्हें कई बड़े संघर्षों का सामना भी करना पड़ा है।
अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार किरदार निभाए, जिनको सदियों तक भूलाया नहीं जा सकता। और इन्ही किरदारों की बदौलत ही आज अमिताभ बच्चन नायक से सदी के महानायक बनकर खड़े हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की 22 फिल्मों में उनका नाम विजय रखा गया था। है ना आश्चर्य की बात। लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे।

amitabh-bachchan2.jpeg

शहंशाह, अग्निपथ और गंगोत्री में उनके किरदार का नाम विजय था। बड़े से बड़ा फैन भी इस बात को शायद नहीं जानता होगा।
इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने 7 फिल्मों में अमित नाम का किरदार निभाया था। और लोग उनकों अमित के नाम से भी बुलाने लगे। अमिताभ बच्चन ने अपनी हर फिल्मों में शानदार अभिनय करके भरपूर सफलता पाई। जो ये नाम उनके लिये लकी भी साबित हुआ। जो उन्हें हर समय में विजय दिलाने में मदद करता रहा। तभी तो वो हर फिल्मों में अपना नाम विजय ही रखना पसंद करते थे।
बड़े पर्दों में काम करने के अलावा अमिताभ बच्चन ने छोटे पर्दे पर भी काफी लोकप्रियता बटोरी। अमिताभ बच्चन फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति 11 को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। वह पिछले कई सालों से इस शो को होस्ट कर रहे हैं।