scriptनए लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड पर मंडरा रहा खतरा, हो सकता है करोड़ों का घाटा | bollywood can loses crores due to coronavirus lockdown 2 film release | Patrika News

नए लॉकडाउन के बाद बॉलीवुड पर मंडरा रहा खतरा, हो सकता है करोड़ों का घाटा

Published: Apr 14, 2020 08:00:41 pm

Submitted by:

Neha Gupta

लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के बाद बॉलीवुड (Bollywood) को होगा बड़ा नुकसान!
सूर्यवंशी से लेकर 83 की रिलीज अटकी
थिएटर्स के साथ-साथ इंडस्ट्री को हो सकता है करोड़ों का घाटा

bolug.jpg

नई दिल्ली | कोरोना वायरस के खतरे के चलते देश में 3 मई तक लॉकडाउन को फिर से बढ़ा दिया गया है। ऐसे में एक महीने से ज्यादा दिनों के लिए सभी जगह बंद रहेंगी। जिन इंडस्ट्रीज़ में वर्क फ्रॉम होम मुमकिन है वहां ऐसा किया जा रहा है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में बिना घर से निकले, शूटिंग किए ऐसा पॉसिबल नहीं। जिस कारण कई फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है, वहीं कई फिल्मों की रिलीज भी 3 मई तक नहीं हो पाएगी। इतने लंबे काम पर विराम के बाद फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा घाटा हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉकडाउन बढ़ने से 1000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान होने की उम्मीद है।

थिएटर्स बंद हैं जिन्हें बड़ा घाटा हो सकता है, साथ ही सब कुछ फिर से नॉर्मल होने के बाद भी लोग सिनेमाघरों का रुख करेंगे या नहीं ये भी कहा नहीं जा सकता। बात करें फिल्मों की तो अंग्रेजी मीडियम जैसी बड़े सितारों की फिल्म को भी लॉकडाउन के चलते घाटा झेलना पड़ा। इसके अलावा जो फिल्में मार्च और अप्रैल में रिलीज होने वाली थी वो भी अभी रुकी हुई हैं।

रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी और कबीर खान की 83 जो बॉक्सऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर सकती थी वो अभी 2-3 महीने से पहले रिलीज होने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। आगे क्या होगा अभी इसपर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। वहीं वरुण धवन की फिल्म कुली नंबर 1 मई के पहले हफ्ते में ही रिलीज होने वाली थी लेकिन वो भी कुछ महीनों तक रिलीज नहीं हो पाएगी।

जाहन्वी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म गुंजन सक्सेना, सलमान खान की राधे. कंगना रनौत की थलाइवी ये सभी फिल्में फिलहाल रुकी हुई हैं। आगे आने वाले वक्त में इनकी रिलीज के दौरान दर्शक थिएटर्स जाएंगे या नहीं ये कह पाना मुश्किल है। ऐसे में फिल्मों के कलेक्शन पर भी बड़ा असर देखने को मिल सकता है। वहीं लॉकडाउन के बाद कई फिल्में रिलीज होने के लिए लाइन में होंगी जिनका क्लैश भी हो सकता है। इस कारण भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। लंबे समय बाद थिएटर्स खुलेंगे तो टिकट्स भी महंगी हो सकती हैं ऐसे में कितने लोग फिल्म हॉल में देखने जाएंगे ये सब कह पाना मुश्किल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो