script

बॉलीवुड में एंट्री से पहले इन सितारों ने किया था ये काम,कोई था बस कंडक्टर तो कोई था कुक

Published: Dec 22, 2022 04:44:36 pm

Submitted by:

Patrika Desk

Celebs First Job: मायानगरी मुंबई में हर रोज़ लाखो युवा फिल्म एक्टर या एक्ट्रेस बनने के सपने को लेकर पहुंचते है , मगर इनमे से कुछ ही लोग अपने उस सपने को पूरा कर पाते है। इस दौरान जिन लोगो को मौका नहीं मिलता वो सालों साल बस इसी उम्मीद में मेहनत करते हैं कि एक दिन उन्हें भी अपना टैलेंट दिखाने का एक मौका मिल सके ।

befunky-colla_6.jpg

STURGGLE STORY OF BOLLYWOOD STARS

Struggele Story of bollywood actor /actress : मायानगरी मुंबई में हर रोज़ लाखो युवा फिल्म एक्टर या एक्ट्रेस बनने के सपने को लेकर पहुंचते है , मगर इनमे से कुछ ही लोग अपने उस सपने को पूरा कर पाते है। इस दौरान जिन लोगो को मौका नहीं मिलता वो सालों साल बस इसी उम्मीद में मेहनत करते हैं कि एक दिन उन्हें भी अपना टैलेंट दिखाने का एक मौका मिल सके । जबकि काफी लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी बुरी किस्मत को कोसते हुये हार मान लेते हैं। बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाना कोई मामूली बात नहीं है , टैलेंट होने साथ साथ किस्मत का साथ देना भी बहुत जरुरी होता है ,जो लगातार प्रयास करते रहते है सिर्फ वही लोग कुछ हासिल करते है ,लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, किस्मत ने उन्हें बॉलीवुड के मुकाम तक पंहुचा दिया। ऐसा चमत्कार लाखों में से किसी एक के साथ ही होता है. आइये जानते है ऐसी ही कुछ स्टार्स की कहानी के बारे में
अक्षय कुमार :

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार को आज कौन नहीं जानता मगर , ये बात बहुत काम लोग जानते है की अक्षय बॉलीवुड में आने से पहले थाईलैंड के एक होटल में वेटर से लेकर मार्शल आर्ट ट्रेनर तक अक्षय ने ऐसी कई छोटी-मोटी नौकरियां की। मुंबई में मार्शल आर्ट ट्रैनिंग के दौरान अक्षय के एक छात्र जो की फ़ोटोग्राफ़र था, जिसने अक्षय को मॉडलिंग करने की सलाह दी थी.
इलियाना डी’क्रूज़ :
बॉलीवुड की वर्सटाइल एक्ट्रेस इलियाना डी’क्रूज़ के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. आपको बताते चले की इलियाना की मां किसी होटल में काम किया करती थीं. इस दौरान वहा के मैनेजर ने इलियाना को देखकर , उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी।।
https://youtu.be/5gwy0gcjIkI
कंगना रनौत :

बॉलीवुड में क़्वीन के नाम से फेमस कंगना रनौत को डायरेक्टर अनुराग बासु ने मुंबई की एक कॉफ़ी शॉप में देखा था। इस दौरान अनुराग ने कंगना को देखते ही उन्हें उसी काफी शॉप पर ही एक फ़िल्म का ऑफ़र दे डाला। लेकिन जब अनुराग कश्यप ने कंगना रनौत की तस्वीरें महेश भट्ट को दिखाई तो उन्होंने कंगना को रिजेक्ट कर चित्रांगदा सिंह को फ़िल्म में ले लिया।

रजनीकांत :
रजनीकांत एक ऐसे एक्टर ही जिन्होंने शून्य से अपने कर्रिएर की शरुवात की अपनी एक अलग स्टाइल सेन्स के चलते इन्होने जनता के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। और आज ये थलायवा यानी नंबर वन सुपरस्टार बन गए। आपको ये जानकर हैरानी होगी की अपने श्रुवति दिनों में इन्होने पहले कुली, फिर कारपेंटर और बस कंडक्टर जैसी नौकरिया भी की है

befunky_1.jpg
पंकज त्रिपाठी :

आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो पंकज त्रिपाठी की ऐक्टिंग का कायल न हो। लेकिन क्या आपको पता है की इनका भी जीवन काफी संघर्ष से भरा रहा है। वाइफ ने बीएड की डिग्री ली थी, ताकि जब तक पंकज त्रिपाठी अपने लिए कोई काम न ढूंढ लें वह घर चला सकें। वे लोग मुंबई आ गए और बजट के लिहाज से उन्हें वहां एक घर मिल गया। उसके बाद बात आई नौकरी की तो वे अखबारों में क्लासिफाइड सर्च किया करते थे,
अमिताभ बच्चन :

सदी के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन को आज कौन नहीं जानता | एक इंटरव्यू में अमिताभ बचन ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए बताया तह की जब वो नए नए मुंम्बई आये थे तो उन्हें पैसो की तंगी के चलिते कुछ दिनों तक मरीन ड्राइव की एक बेंच पर सोना पड़ा था और अपना जीवन यापन करने के लिए कुछ दिनों तक टैक्सी भी चलनी पड़ी थी।
befunky-coll.jpg
मायानगरी मुंबई का जादू हर रोज़ लाखो युवाओ को आकर्षित करता है , इसकी चमक से शायद ही कोई आज के समय में अछूता होगा , बॉलीवुड ने काफियो के सपने को पूरा तो किया है मगर उससे ज्यादा सपनो को तोडा भी है , मगर जिनको यकीन होता है अपनी उड़ान पे वो आसमान की उचाईयो से नहीं घबराते।आज भी हर रोज़ हज़ारो लाखो युवा इसी उम्मीद में मुंबई जाते है की शायद से उन्हें अपने टैलेंट को दिखने का मौका मिल जाये ।

ट्रेंडिंग वीडियो