करोड़ों में खेलने वाले ये सुपरस्टार्स झेल चुके हैं पैसों की किल्लत, हुआ था ऐसा बुरा हाल आ जाते सड़क पर...
Riya Jain
Publish: Jun, 23 2019 12:56:59 (IST)
करोड़ों में खेलने वाले ये सुपरस्टार्स झेल चुके हैं पैसों की किल्लत, हुआ था ऐसा बुरा हाल आ जाते सड़क पर...
bollywood celebrities faced huge financial losses

अमिताभ, शाहरुख और प्रीटी जिंटा समेत कई स्टार्स ऐसे हैं, जो एक समय पर पैसों की किल्लत झेल चुके हैं। तो आइए देखते हैं लिस्ट...

बॅालीवुड इंडस्ट्री जितनी ग्लैमरस दिखती है उतनी है नहीं। सिनेमा जगत में टिक पाना किसी के लिए भी आसान नहीं रहा। आज हम शाहरुख खान को किंग खान और अमिताभ बच्चन को महानायक कह रहे हैं, लेकिन उनके लिए भी सुपरस्टार बनने का सफर आसान नहीं रहा। एक वक्त ऐसा था जब अचानक उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॅाप होती गईं, और हालात ऐसे हुए की उनकी जेब खाली होने लगी। अमिताभ, शाहरुख और प्रीटी जिंटा समेत कई स्टार्स ऐसे हैं, जो एक समय पर पैसों की किल्लत झेल चुके हैं। तो आइए देखते हैं लिस्ट...

 

shahrukh-khan

1. शाहरुख खान ( Shahrukh Khan )
बॅालीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक हैं। लेकिन एक समय था शाहरुख को भी पैसों की किल्लत झेलनी पड़ी थी। एक इंटरव्यू के दौरान किंग खान ने बताया था कि उन्होंने फिल्म रॉ-वन पर बहुत पैसे लगाए थे। पर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

 

amitabh-bachchan

2. अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan )
साल 2000 बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के काफी मुश्किलों से भरा रहा था। इस दौरान न तो उनके पास फिल्में थीं और न ही पैसा। साथ ही उनकी एबीएलसी कंपनी भी डूब गई थी।

 

preity-zinta

3. प्रीति जिंटा (preity zinta )
बॉलीवुड इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा भी पैसों की तंगी झेल चुकी हैं। 'इश्क इन पेरिस' के फ्लॉप होने के बाद वो कंगाली की कगार पर आ गई थी।

 

govinda

4. गोविंदा ( Govinda )
बॉलीवुड के डांसिंग स्टार गोविंदा को कई सालों तक काम नहीं मिला था। इस कारण उन्होंने भी पैसों की कमी देखी है। हांलाकि, 'पार्टनर' करने के बाद उनके हालातों में सुधार हुआ था।

 

jackie-shroff

5. जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff )
जग्गू दादा यानि जैकी श्रॉफ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। एक समय ऐसा आया था जब जैकी श्रॉफ ने तंगी से उभरने के लिए प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से आर्थिक मदद ली थी, जिसके न लौटा पाने पर साजिद पुलिस में उनकी रिपोर्ट लिखाने जा रहे थे, तब सलमान ने जैकी की मदद की थी। इस कारण साजिद कोर्ट नहीं गए।