बॉलीवुड के मशहूर स्टार्स जिन्होनें किया किसी भी अवॉर्ड शो का हिस्सा बनने से इंकार, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह

Pratibha Tripathi
| Updated: 18 Feb 2020, 03:23 PM IST
बॉलीवुड के मशहूर स्टार्स जिन्होनें किया किसी भी अवॉर्ड शो का हिस्सा बनने से इंकार, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह

  • बॉलीवुड के ये सेलेब्स नही आते अवार्ड शो के मंच पर नजर
  • इन कलाकारों में ना जाने कितने सालों से किसी भी अवॉर्ड शो में शिरकत नहीं की

नई दिल्ली। बॉलीवुड में हर कलाकार अपने अभिनय से फिल्मों में ऐसी जान भर देता है कि लोग उस फिल्म को बार बार देखना पसंद करते है। और फिर फिल्म हो या कलाकार लोगों की पहली पसंद बन जाती है। और इसी को देखते हुए कलाकार को उसके अभिनय से अवॉर्ड भी दिया जाता है। लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि काफी मेहनत करने के बाद भी कलाकार को वो चीज नही मिल पाती जिसके वो हकदार होते है। और इसी पक्षपात को देखते हुए वे हमेशा के लिये इन शोज से किनारा कर लेते हैं। आज हम आपको उन्ही कलाकारो के बारे में बता रहे है जिन्हे आपने भी अवार्ड शोज के दौरान कई सालों से उन्हें इस मंच पर नही देखा होगा। जानें उनके बारे में..

manoj_muntashir.jpg

गीतकार मनोज मुंतश‍िर(Manoj Muntashir)

अभी हाल ही में गुवाहाटी में हुए 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में गीतकार मनोज मुंतशिर को फिल्म 'केसरी' में लिखे गाने 'तेरी मिट्टी' को अवॉर्ड ना मिलने पर वे काफी आहत हुए और उन्होंने अपनी नराजगी जाहिर करते हुे एक बड़ा एलान कर डाला कि भविष्य में किसी भी अवॉर्ड शो का हिस्सा नही बनूगां। अब मनोज मुंतशिर ही ऐसे पहले कलाकार नही है जिन्होनें इस तरह की बाते कहीं है।

aamirkhandil.jpg

आमिर खान(Amir Khan)
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान को तो हर कोई जानता है कि उनकी कला का जादू उनके किरदार में देखने को मिलता है। जब भी वो कोई फिल्म करते है बॉक्स ऑफिस पर करोड़ो की कमाई कर जाती है। लेकिन इसके बाद भी यह शख्स कई सालों से अवॉर्ड शो से दूर रहता हैं। कितना भी बड़ा अवॉर्ड शो क्यों ना हो, आमिर खान कभी भी इस मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करवाते। उनके अनुसार अवॉर्ड उन लोगों को दिए जाते हैं जो इसके लायक ही नहीं होते। आमिर के मुताबिक अवॉर्ड से बड़ा जनता का प्यार होता है।

akshay-.jpeg

अक्षय कुमार Akshay Kumar)
अक्षय कुमार भी अवॉर्ड शो का हिस्सा बनने में ज्यादा विश्वास नही करते। अक्षय का मानना है कि अवार्ड उन्हे नही मिलता जो इसके लिये डिजर्विंग होता है। और इसी बात के चलते उन्होनें एक बार अपना जीता हुआ अवॉर्ड आमिर खान को दे दिया था क्योंकि उन्हें लगा कि वो ज्यादा डिजर्विंग हैं। क्योकि उस साल आमिर की फिल्म गजनी रिलीज हुई थी।

kangana_ranaut.jpg

कंगना रनौत(kangana ranaut)
बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चे पर बनी रहती है। उन्होनें भी एक इंटरव्यू के दौरान अवॉर्ड फंक्शन के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उनके मुताबिक ज्यादातर अवॉर्ड शो में लॉबिंग होती है। उनके अनुसार ये सब सेटिंग पर्दे के पीछे होती है। और इसी बात के चलते कंगना रनौत ने हमेशा से इन शो से दूरी बनाना ही ठीक समझा है।

john.png

जॉन अब्राहम
जॉन अब्राहम बॉलीवुड के ऐसे कलाकार जिन्होनें काफी कम समय में ही अपना नाम हर किसी की जुंबा पर लिखवा लिया। इन्होनें सिनेमाजगत को कई हिट फिल्में दी। उन्हें इस काम के लिये फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया, लेकिन इसके बाद भी उन्होनें अवॉर्ड्स को सर्कस तक बता दिया था वे भी इन अवॉर्ड शो से दूरी बनाकर रहते है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी आमिर खान के समान ऐसे कलाकार है जो अवार्ड के पीछ भागते नही है बल्कि अपने काम से फैंस का दिल जीतकर उनका प्यार पाते है जोकि सबसे बड़ा अवार्ड है।

अक्षय कुमार Akshay Kumar
Show More