scriptBJP और विपक्ष में बटी फिल्म इंडस्ट्री, जानिए आपका कौनसा चहेता स्टार किस पार्टी को जीतते देखना चाहता है | Bollywood Industry in favour of BJP and against Modi | Patrika News

BJP और विपक्ष में बटी फिल्म इंडस्ट्री, जानिए आपका कौनसा चहेता स्टार किस पार्टी को जीतते देखना चाहता है

locationमुंबईPublished: Apr 10, 2019 10:11:25 am

पहली बार ऐसा देखने में आया है कि फिल्म इंडस्ट्री ने खुलकर अपनी पसंद की पार्टी को वोट देने की लोगों से अपील की है।

Bollywood with BJP

Bollywood with BJP

मुंबई। लोकसभा चुनाव 2019 सबसे मजेदार होने जा रहा है। पहली बार ऐसा देखा जा रहा है कि ना केवल आम लोग बल्कि तमाम इंडस्ट्रीज के लोग साफ तौर पर अपनी पसंद की पार्टी को लेकर खुलकर समर्थन का ढोल पीट रहे हैं। पार्टियों को ज्वाइन करने वाले फिल्मी सितारों के अलावा गैर-राजनैतिक स्टार्स भी अपने पसंदीदा दलों के बारे में सार्वजनिक रूप से बोल रहे हैं।

देश में मौजूदा दौर में बॉलीवुड, टॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स की खास पहचान बनी हुई है। इन तीनों ही इंडस्ट्री से एक ना एक स्टार घोषित तौर पर राजनेता बन गए हैं। हालांकि बाकी स्टार्स भी अपनी पसंद और नापसंद को छिपा नहीं रहे हैं। ऐसे में आपको उन स्टार्स के बारे में यहां बता रहे हैं जो पसंदीदा राजनीतिक दलों को जीताने के लिए मन बना चुके हैं।

ये स्टार्स करते हैं बीजेपी की पैरवी
1. अनुपम खेर: भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेन्द्र मोदी के विजन को सबसे ज्यादा अगर कोई बॉलीवुड स्टार्स फॉलो करता है तो वह है अनुपम खेर। सार्वजनिक मंचों पर भी अनुपम बीजेपी के पक्ष में बोलते नजर आते हैं। सोशल मीडिया पर भी उनका रूख बीजेपी समर्थन वाला रहता है।

Anupam with Modi

2. विवेक अग्निहोत्री: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपने विचारों को लेकर मुखर रहते हैं। राष्ट्रवादी सोच के चलते विवेक बीजेपी के साथ खड़े नजर आते हैं। उनकी फिल्मों में भी राष्ट्रवाद का बोलबाला रहता है। हाल ही में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के निधन पर संदेह वाली थ्योरी पर मूवी बनाई है। ये मूवी जल्द ही रिलीज होगी।

https://twitter.com/vivekagnihotri/status/1115464559765012480?ref_src=twsrc%5Etfw

3. विवेक ओबेराय: वैसे तो विवेक ओबेराय पहले भी बीजेपी के पक्ष में खड़े नजर आ चुके हैं लेकिन हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक को लेकर उनका नाम भाजपा से ज्यादा जोड़ा जाने लगा है। पीएम नरेन्द्र मोदी बायोपिक में मोदी का किरदार अदा कर रहे विवेक कई बार ताल ठोककर खुद को पीएम मोदी का प्रशंसक बता चुके हैं। हाल ही में उन्होंने गुजरात के एक संसदीय क्षेत्र से खड़े होने की इच्छा जाहिर की।

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw

इनके अलावा पायल रोहतगी, कोएना मित्रा जैसे नाम भी हैं जो मोदी सरकार की नीतियों का समर्थन करते हैं।

ये स्टार्स हैं विपक्ष के साथ
बीजेपी की सरकार को सबसे ज्यादा आलोचना का सामना कला जगत की तरफ से करना पड़ा है। चाहे वह मॉब लिंचिंग के मामले हों, अभिव्यक्ति की आजादी की बात हो या फिर पाकिस्तानी कलाकारों के देश में काम करने की बात हो। ये उन स्टार्स की लिस्ट है जो सबसे ज्यादा नाराज हैं बीजेपी से:

Bollywood Against Modi

1. नसीरूद्दीन शाह: इस फेहरिस्त में सबसे पहले नाम आता है नसीरूद्दीन शाह का। कुछ समय पहले अभिनेता ने देश के मौजूदा माहौल में अपने बच्चों के लिए डर होने की बात कही थी। इसके बाद हाल ही में 600 से ज्यादा थियेटर आर्टिस्टों की ओर से बीजेपी को वोट नहीं करने की अपील में भी उनका नाम सामने आया। ये कहना गलत नहीं होगा कि नसीरूद्दीन शाह बीजेपी सरकार को नापसंद करते हैं और विपक्ष के साथ खड़े हैं।

https://twitter.com/hashtag/NaseeruddinShah?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2. स्वरा भास्कर: सोशल मीडिया पर अपने बेबाक बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर बीजेपी विरोध में खड़ी नजर आती हैं। हाल ही में स्वरा ने अनुपम खेर को बीजेपी का पक्ष लेने के चलते जवाबी Tweet किया था। पाकिस्तान को लेकर भी स्वरा Tweet करती रहती हैं। इसके चलते उनको जबरदस्त ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ता है।

https://twitter.com/hashtag/IndianPolitics?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

3. सोनी राजदान: महेश भट्ट की पत्नी सोनी राजदान का नाम और उनका मत सुर्खियों में इसी महीने सामने आया है। हाल ही में उनके बयान ज्यादा विवादों में रहे। अब सोनी राजदान खुलकर बीजेपी के खिलाफ होती दिखाई दे रही हैं। जब अनुपम खेर ने बॉलीवुड के कुछ कलाकारों को बीजेपी के खिलाफ कैम्पैन चलाने पर लताड़ लगाई तो सोनी राजदान ने उनको सवाल पूछा कि जब वे (अनुपम खेर) ऐसा कर सकते हैं तो और कोई क्यों नहीं।

https://twitter.com/Soni_Razdan/status/1114706289186279424?ref_src=twsrc%5Etfw

4. पूजा भट्ट: इस साल से पहले राजनैतिक बयानों से बचती आई फिल्म एक्ट्रेस-निर्देशक पूजा भट्ट इस बार ज्यादा मुखर हो रही हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बिना पीएम मोदी और भाजपा का नाम लिए पूजा ने दोनों को जमकर कोसा।

https://twitter.com/PoojaB1972/status/1115311083210903554?ref_src=twsrc%5Etfw

5. अनुराग कश्यप: बीजेपी सरकार को नापसंद करने वालों में अनुराग कश्यप का नाम भी लिया जाता है। उनके सोशल मीडिया Tweets देखने के बाद इसमें कोई संदेह भी नहीं रह जाता है। रिपोर्टस के मुताबिक बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील करने वाले 600 से ज्यादा थियेटर आर्टिस्टों में उनका नाम भी है।

https://twitter.com/anuragkashyap72/status/1115129057241333760?ref_src=twsrc%5Etfw

6. रिचा चड्ढा : अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तेज-तर्रार तंज कसने और कमोबेश हर फॉलोअर को जवाब देने वाली एक्ट्रेस रिचा चड्ढा बीजेपी सरकार की आलोचना का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं।

https://twitter.com/RichaChadha/status/1114805751074250752?ref_src=twsrc%5Etfw

इन प्रमुख नामों के अलावा 600 से ज्यादा थियेटर आर्टिस्ट हैं जो बीजेपी को वोट नहीं देने के पक्ष में हैं। कमाल आर खान, गिरीश कर्नाड, एजाज खान, राखी सावंत जैसे कई और स्टार्स हैं जो खुलकर बीजेपी की आलोचना करते हैं। तिग्मांशु धूलिया, कल्कि कोचलीन, मोहम्मद जिशान अय्यूब, वरूण ग्रोवर, कुणाल कमरा, अमोल गुप्ते, नंदिता दास, रेणुका शहाणे, विक्रमादित्य मोटवाने, विनय शुक्ला, कोंकणा सेन, विशाल ददलानी, राजीव निगम, शयानी गुप्ता ने एक आॅनलाइन कैम्पेन वीडियो में मोदी सरकार पर भड़ास निकाल विपक्ष में वोट करने की अपील की है।

Tweets on Modi

प्रकाश राज: बॉलीवुड में विलेन के रूप में फेमस हुए साउथ स्टार प्रकाश राज बीजेपी को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। कई टीवी शोज और सार्वजनिक बहसों में उन्होंने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है। हालांकि वे Congress या किसी दल के पक्ष में भी नहीं रहते। ये ही वजह है कि उन्होंने कुछ दिनों पहले बंगलौर सेंट्रल सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा है।

Urmila Join congress

फैंस के दम पर बन गए राजनेता
फिल्म इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स तो अब खुद राजनेता बन गए हैं। इनमें से कुछ बीजेपी तो कुछ कांग्रेस और थोड़े बहुत क्षेत्रीय पार्टियों में चले गए। इनमें से प्रमुख नाम हैं: परेश रावल (बीजेपी), जया प्रदा (बीजेपी), हेमा मालिनी (बीजेपी), उर्मिला मातोंडकर (कांग्रेस), शत्रुघ्न सिन्हा (कांग्रेस), राज बब्बर (कांग्रेस), नगमा (कांग्रेस), मुनमुन सेन(तृणमूल), मिमी चक्रवर्ती(तृणमूल), नुसरत जहां (तृणमूल), दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (बीजेपी) और इनके अलावा कई ऐसे नाम हैं जो आज अपनी-अपनी पार्टियों के लिए स्टार प्रचारक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो