बॉलीवुड ने 2 महीनों में खोए ये 5 बड़े कलाकार, 2 तो अमिताभ के थे बेहद करीब
Shaitan Prajapat
| Updated: 12 Jun 2019, 04:45:47 PM (IST)
बॉलीवुड ने 2 महीनों में खोए ये 5 बड़े कलाकार, 2 तो अमिताभ के थे बेहद करीब
Bollywood lost 5 celebs in 2 months

दो महीनों की बात करे तो बॉलीवुड ने 5 दिग्गज एक्टर्स को खो दिया है। जिनमें से दो कलाकार तो ....

सिनेमा जगत पर इन दिनों एक के बाद एक दुखों का पहाड़ टूटा है। पहले अजय देवगन के पिता और जाने माने एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन हुआ। फिर गिरीश कर्नाड का भी इंतकाल हो गया। इन दो महीनों की बात करे तो बॉलीवुड ने 5 दिग्गज एक्टर्स को खो दिया है। जिनमें से दो कलाकार तो महानायक अमिताभ बच्चन के बेहद करीब थे। आइए जानते है बीते दिनों में कौन—कौन से स्टार्स ने दुनिया को अलविदा कहा...

 

girish karnad


गिरीश कर्नाड
फिल्म 'एक था टाइगर' में सलमान खान के सीनियर ऑफिसर का रोल निभाने वाले अभिनेता गिरीश कर्नाड का 10 जून को निधन हो गया। गिरीश लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका निधन हो गया। गिरिश एक बहुत ही प्रतिभाशाली एक्टर थे। वे फिल्मों और कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुके थे।

Sheetal Jain

शीतल जैन
बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों में से एक शीतल जैन का 8 जून को मुंबई में निधन हो गया। शीतल करीब 36 साल तक अमिताभ बच्चन के सेक्रेटरी रहे और प्रोड्यूसर भी हैं। शीतल ने वासु भागनानी के साथ मिलकर अमिताभ बच्चन की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' को प्रोड्यूस किया था।

dinyar contractor

दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर
बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर का 5 जून को निधन हो गया था। वे लम्बे समय से बीमार थे। इन्होने बॉलीवुड में कॉमेडी रोल किये थे। वे साल 1966 से बॉलीवुड में काम कर रहे थे। इन्हें हाल ही में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था।

veeru devgan

वीरू देवगन
बॉलीवुड में एक्शन को नए आयाम तक पहुंचाने वाले वीरू देवगन ने 27 मई दुनिया को अलविदा कहा। अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने 1967 में फिल्म 'अनीता' से बतौर स्टंटमैन बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वीरू देवगन ने हिंदी सिनेमाजगत में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन सीन डायरेक्ट किए हैं। वीरू देवगन अमिताभ बच्चन के दिल के करीब थे।

Navtej Hundal

नवतेज हुंडल
विक्की कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में राजनाथ सिंह का किरदार निभाया था. नवतेज का निधन 9 अप्रैल को हुआ था। फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा हुंडल एक्टिंग क्लासेज भी चलाते थे। एक्टर अपने पीछे पत्नी और बेटी को छोड़ गए हैं। नवतेज हुंडल की बेटी भी एक्ट्रेस हैं। वह एकता कपूर के सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें' में मिहिका का किरदार निभा रही हैं। असल में इनका नाम अवंतिका हुंडल है।