बॉलीवुड की कई हस्तियां है महाराजाओं के खानदान से, भाग्य श्री और किरण राव जैसे नाम हैं शामिल

Shweta Dhobhal
| Updated: 26 Mar 2020, 04:51 PM IST
बॉलीवुड की कई हस्तियां है महाराजाओं के खानदान से, भाग्य श्री और किरण राव जैसे नाम हैं शामिल
बॉलीवुड से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्रियों के हैं महाराजाओं की फैमिली से संबंध

  • बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के संबंध है राज घराने से
  • असल जिंदगी में रहती हैं महारानियों की तरह
  • सोनल चौहन ( Sonal Chauahan ) और किरण राव ( Kiran Rao ) जैसे नाम हैं शामिल

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अक्सर हम तमाम उन अभिनेत्रियों के बारें में पढ़ते हैं जो छोटे या फिर मध्यम परिवारों से उठकर फिल्मों में अपना करियर बनाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जो राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं। आज हम आपको हम उन सभी अभिनेत्रियों के बारें में बताएंगे जो असल जिंदगी में रानियों जैसी जिंदगी को जीती हैं।

View this post on Instagram

Portrait mode @vatsalshah.photography

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

बॉलीवुड की रानियों की शुरूआत सोहा अली खान पटौदी ( Soha Ali Khan Pataudi ) से शुरू होती है। जैसे कि हम सब जानते हैं कि सैफ अली खान और सोहा के पिता पटौदी खानदान से ताल्लुक रखते हैं। पिता के देहांत के बाद 2011 में सैफ को पटौदी नवाब बनाया गया था। सोहा के असल जिंदगी में रानियों से ही ठाठ हैं।

फिल्म 'जन्नत' ( Jannat ) में इमरान हश्मी की साथ दिखाई हिरोइन सोनल चौहन ( Sonal Chauhan ) जो दिखने में बेहद ही खूबसूरत हैं। वो उत्तर प्रदेश के राजपूत रॉयल ( Royal Rajput family of Uttar Pradesh ) परिवार से ताल्लुक रखती हैं। बेशक वो आज फिल्मों से दूर हैं लेकिन असल जिंदगी में सोनल महारानियों की तरह अपनी लाइफ को जी रही हैं।

‘मैंने प्यार किया' ( Maine Pyar Kiya ) एक्ट्रेस भाग्य श्री ( Bhagyashree ) जिन्होंने अपनी सादगी से लाखों लोगों का दिल जीता है। शायद उनके बारें में भी काफी लोग ये बात जानते हैं कि भाग्य श्री भी एक राज घराने से ताल्लुक रखती हैं। भाग्य श्री के पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन ( Vijay Singhrao Madhavrao Patwardhan ) एक राजा थे। उनको भाग्य श्री का फिल्मों में काम करना बिल्कुल पंसद नही था। जिस वजह से भाग्य श्री ने बेहद ही कम उम्र में शादी कर ली थी और सिनेमाजगत को छोड़ दिया था।

बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकार अदिति राव हैदरी। अदिति के बारें आपको बता दें कि ये नाना राजा जे. रामेश्वर के वनापार्थी ( Janumpally J. Rameshwar Rao Wanaparthy ) पर राज करती हैं। कुछ समय पहले अदिति रणवीर सिंह की फिल्म पद्ममावती में नज़र आई थी।

ये बात शायद बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ( Aditi Rao Hedri ) और आमिर खान ( Aamir Khan ) की दूसरी पत्नी किरण राव ( Kiran Rao ) कजिन बहने हैं। जी हां, किरण के दादा राजा जे.रामेश्वर राव वानपर्ती ( Janumpally J. Rameshwar Rao Wanaparthy ) एक राजा थे। किरण भी एक राज घराने की बेटी हैं।