ये चार अभिनेता जिनकी कई फिल्में हुई थीं फ्लॉप ,अब करते हैं बॉलीवुड पर राज
Pratibha Tripathi
| Updated: 12 Oct 2019, 04:51:42 PM (IST)
ये चार अभिनेता जिनकी कई  फिल्में हुई थीं फ्लॉप ,अब करते हैं बॉलीवुड पर राज

  • सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में 31 साल हो गए
  • अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी

नई दिल्ली। बॉलीवुड की इस रंगीन दुनियां में हर किसी को ठोकर खानी पड़ती है। जिसमें कुछ तो वापस होकर चले जाते है और कुछ इस पर डटकर सामना भी करते है इन्हीं में से कुछ फिल्मी सितारें ऐसे है जिनकी पहली फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई लेकिन बाद में उन्होंने कामयाबी की नई दास्तां लिखी।
इन सितारों में आज के समय में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर 'चॉकलेटी ब्वॉय' के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता का नाम शामिल है। खास बात है कि एक अभिनेता ने एक या दो नहीं बल्कि लगातार 12 फिल्में फ्लॉप दीं। इसके बाद उन्होंने सफलता पाई कि आज लोग उनकी एक झलक पाने के लिए उत्साहित रहते हैं। यहां तक कि इन्ही कलाकारों को सिनेमाजगत का सबसे बड़ा सम्मान दादासाहब फालके से भी सम्मानित करने का अवसर भी प्राप्त हुआ है। जानिए ऐसे चार सितारों के बारे में जो पहली फिल्म से तो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन आज बॉलीवुड में राज करते हैं।
अमिताभ बच्चन
इस लिस्ट में सबसे पहले हम सिनेमाजगत के महानायक अमिताभ बच्चन काे बारे में बात करते है । जिनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी जो कि 1969 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की जो सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाईं। इसके बाद बिग बी को 'जंजीर' से सफलता मिली। 'जंजीर' से पहले अमिताभ बच्चन की कुल 12 फिल्में फ्लॉप रहीं।

sat_hinusdatni-1.jpeg

सलमान खान
सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में 31 साल हो चुके हैं। और आज सलमान हर किसी के दिलों में राज भी कर रहे् है लेकिन एक समय ऐसा भी था। कि लोग उन्हें अपनी फिल्म देनें में डरते थे। सलमान की पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी थी' जो कि 1988 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान साइड रोल में थे। फिल्म ने तो ठीक-ठाक कलेक्शन किया लेकिन सलमान इस फिल्म में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इसके बाद 'मैंने प्यार किया' फिल्म आई जो सुपरहिट रही।

salman-khan-biwi-ho-to-aisi.jpeg

अक्षय कुमार
बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार कुमार ने 'सौगंध' फिल्म से डेब्यू किया था। यह फिल्म तो खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन इस फिल्म के बाद से अक्षय को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

sabariya_ranveer.jpeg

रणबीर कपूर
रणबीर कपूर ने 'सांवरिया फिल्म से साल 2007 में रणबीर ने डेब्यू किया था। इस फिल्म में रणबीर के साथ सोनम कपूर थीं। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद रणबीर 'बचना ए हसीनों', 'वेक अप सिद', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर' फिल्म में नजर आए लेकिन 'राजनीति' फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया।