scriptट्विटर की वजह से बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स को हुआ लाखों का नुकसान | Bollywood stars lose followers as Twitter goes on a clean-up drive | Patrika News

ट्विटर की वजह से बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स को हुआ लाखों का नुकसान

Published: Jul 14, 2018 07:25:00 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

सोशल मीडिया के ट्विटर हैंडल पर लगातार फेक अकाउंट बढ़ गए थे

Shahrukh salman and Amitabh

Shahrukh salman and Amitabh

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कई सेलेब्स को अचानक लाखों फॉलोअर्स का नुकसान हो गया है और ये स्टार्स चाहकर भी इस नुकसान की भरपाई नहीं कर पाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं है कि उन्हें किसी प्रकार की धन राशि का नुकसान हुआ हो, बल्कि उनका यह नुकसान सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स के रूप में हुआ है। दरअसल, सोशल मीडिया के ट्विटर हैंडल पर लगातार फेक अकाउंट बढ़ गए थे, जिसे देखते हुए ट्विटर ने इस हफ्ते स्पष्ट घोषणा की थी कि वह इन लॉक्ट अकाउंट को डिलीट कर देगा क्योंकि वे लॉक्ड अकाउंट फेक अकाउंट थे और इससे वह काफी लोगों को परेशान भी कर रहे थे। यही वजह है कि अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान ने कई सारे फॉलोअर्स खो दिए हैं।

अमिताभ ने खोए सबसे ज्यादा फॉलोअर्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के 4,24,000 फॉलोअर्स कम हो गए। वहीं शाहरुख खान के 3,62141 और सलमान खान के 3,40,884 फॉलोअर्स कम हुए हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अमिताभ ने सबसे ज्यादा फॉलोअर्स खोए हैं। दरअसल, ट्विटर के इस सफाई अभियान के चलते अनुपम खेर के फॉलोअर्स की संख्या 1,30,000 घट गई। जिसके बाद अनुपम खेर ने ट्वीट किया, ट्विटर पर 1,30,000 फॉलोअर्स खोने के अपने साइड इफेक्ट्स हैं। पैनिक, मेमरी लॉस, शक, घबराहट, क्वेश्चनिंग माइ आईसाइट। हालांकि मुझे समझाया गया था कि यह ट्विटर की क्लीनिंग पॉलिसी का हिस्सा है। लेकिन मुझे लगता है जैसे उन्होंने मुझे अपनी जायदाद से बेदखल कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान के 3,16,900 तो प्रियंका चोपड़ा के 3,54,830 और दीपिका पादुकोण के 2,88,298 फॉलोअर्स कम हो गए हैं।
अईयो, क्या हुआ ट्विटर : दिव्या
दिव्या दत्ता, ओनिर और अपूर्व असरानी जैसी हस्तियों ने रातभर में इतनी बड़ी संख्या में फॉलोअर्स कम होने पर प्रतिक्रिया दी। दिव्या ने ट्विटर पर लिखा, ‘अइयो, क्या हुआ ट्विटर.. एक घंटे में अचानक हजारों फॉलोअर्स की गिरावट।’ दिव्या के हाल ही में 4,90,000 फॉलोअर्स थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो