कंगना से पहले अमिताभ,सलमान, श्रद्धा सहित कई सितारों को बायकॉट कर चुकी हैं मीडिया
Shaitan Prajapat
| Updated: 10 Jul 2019, 08:20:11 PM (IST)
कंगना से पहले अमिताभ,सलमान, श्रद्धा सहित कई सितारों को बायकॉट कर चुकी हैं मीडिया
Bollywood Stars Media Boycott History Before Kangana Ranaut List

महानायक अमिताभ बच्चन, सुपरस्टार सलमान खान, श्रद्धा कपूर जैसे बड़े सितारों को भी पत्रकार बायकॉट कर चुके हैं...

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म 'जजमेंटल है क्या' जल्द ही रिलीज होने वाली है। पिछले दिनों इस फिल्म का गाना वखरा रिलीज किया गया। इस इवेंट के दौरान कंगना की एक पत्रकार के साथ तू तू मैं मैं हो गई। इसके बाद उन्हें पत्रकारों ने बायकॉट कर दिया है। हालांकि बॉलीवुड में ऐसा पहली बार किसी एक्ट्रेस के साथ नहीं हुआ है। इससे पहले महानायक अमिताभ बच्चन, सुपरस्टार सलमान खान, श्रद्धा कपूर जैसे बड़े सितारों को भी पत्रकार बायकॉट कर चुके हैं।

 

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन को मीडिया ने इमरजेंसी के दौरान बायकॉट किया था। दरअसल इमरजेंसी के दौरान फिल्मी मैगजीन और अखबारों पर सेंसरशिप लागू थी। मीडिया घरानों को ये लगा कि ये सब अमिताभ बच्चन अपने करीबी दोस्त राजीव गांधी से करा रहे हैं। इस दौरान बिग बी ने कई सुपरहिट फिल्में दी। 'दीवार', 'शराबी', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'लावारिस', 'नटवर लाल' के दौरान ये प्रेस ने इन्हें बैन किया था।

 

salman khan

सलमान खान
बॉलीवुड के चुलबुल पांडे को 2014 में मुंबई को फोटोग्राफर्स ने बायकॉट कर दिया था। सलमान के बॉडीगार्ड ने एक फोटोग्राफर के साथ दुर्व्यवहार किया था। यह वाकया फिल्म 'किक' के प्रमोशनल इवेंट के दौरान हुआ। फोटोग्राफर्स ने सलमान को बायकॉट किया था और उनकी एक भी तस्वीर किसी ने मुंबई में क्लिक नहीं की थी।

shraddha kapoor

श्रद्धा कपूर

'एक विलेन' फिल्म के दौरान फोटोग्राफर्स ने श्रद्धा कपूर का बायकॉट कर दिया था। फिल्म प्रमोशनल के दौरान श्रद्धा कपूर में काफी लेट पहुंचीं और फिर उन्होंने मीडिया को पोज देने से इंकार कर दिया। इसके बाद बार श्रद्धा ने रिएलिटी शो के दौरान भी फोटोग्राफर्स को घंटो इंतजार कराया। श्रद्धा के इन नखरों के चलते पत्रकारों ने उनका बायकॉट कर दिया। ये बायकॉट तब खत्म हुआ जब 'हैदर' फिल्म की रिलीज के दौरान श्रद्धा खुद जाकर फोटोग्राफर यूनियन से मिलीं।

kareena kapoor

सैफ अली खान और करीना कपूर
2010 में एक प्रमोशनल इवेंट पर सैफ अली खान और करीना कपूर को मीडिया और फोटोग्राफर्स ने बायकॉट किया था। वहां पर इस कपल को प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करना था लेकिन घंटों इंतजार के बाद जब ये कपल नहीं पहुंचा तो मीडिया ने बायकॉट करने का फैसला किया।

pulkit samrat

पुलकित सम्राट
'फुकरे रिटर्न्स' फिल्म के दौरान पैपराजी ने पुलकित सम्राट को उनके बुरे बर्ताव के कारण बैन कर दिया था। ये वो वक्त था जब सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता रोहिरा से पुलकित अलग हुए थे। उस दौरान यामी गौतम के साथ उनके अफेयर की खबरें थीं। कई बार पुलकित पैपराजी पर चिल्लाते भी नजर आए थे। इस वजह से उन पर बैन लगा था।

Show More