समलैंगिकता अब अपराध नहीं, करण जौहर सहित बॉलीवुड स्टार्स ने दिए ऐसे रिएक्शन
Mahendra Yadav
Publish: Sep, 06 2018 02:04:23 (IST)
समलैंगिकता अब अपराध नहीं, करण जौहर सहित बॉलीवुड स्टार्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

करण ने लिखा-मानवता के लिए बड़ी जीत है। देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली।

आज सुप्रीम कोर्ट में धारा 377 को लेकर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए धारा 377 को निरस्त कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले से ना सिर्फ देश में जश्न
का माहौल है बल्कि बॉलीवुड में भी खुशी की लहर दौड़ गई। कोर्ट ने कहा कि दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं होगा। कोर्ट ने धारा 377 को मनमाना करार देते हुए व्यक्तिगत चुनाव को सम्मान देने की बात कही है। इस फैसले पर बॉलीवुड स्टार्स ने ट्वीट करके अपने-अपने रिएक्शन दिए।

करण ने लिखा-देश को आॅक्सीजन वापस मिली:

करण जौहर ने धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए इसे मानवता की सबसे बड़ी जीत बताया है। करण जौहर ने अपने इंस्टाग्राम पर LGBT कम्यूनिटी के झंडे के साथ finally! लिखकर तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा-'ऐतिहासिक फैसला। आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है। समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है। देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली।'

यह भी पढ़ें: Teachers Day: बॉलीवुड की ये 7 फिल्में आधारित हैं स्कूल पर, बयां करती हैं स्कूल प्रशासन की हकीकत

 

स्वरा भास्कर ने किया यह ट्वीट:
बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर खुशी जताई है। स्वरा ने लिखा, सभी याचिकाकर्ताओं और LGBT कम्यूनिटी के कार्यकर्ताओं को बधाई। साथ ही स्वरा ने भारत के नक्शे में LGBT कम्यूनिटी के झंडे के रंग भरी तस्वीर पोस्ट की है।

होटल कर्मचारियों ने मॉब डांस कर जताई खुशी:
इस फैसले के आने के बाद होटल ललित में कर्मचारियों ने मॉब डांस कर अपनी खुशी को जाहिर किया, गौरतलब है कि होटल ललित के कार्यकारी निदेशक केशव सूरी एक जाने माने एलजीबीटी एक्टिविस्ट हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मुंबई और चेन्नई में भी लोगों ने जमकर जश्न मनाया।