scriptअसल जिंदगी में गंजे हैं बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, नकली बालों के दम पर बरकरार रखा है टशन | bollywood stars who underwent hair transplant | Patrika News

असल जिंदगी में गंजे हैं बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, नकली बालों के दम पर बरकरार रखा है टशन

Published: Jul 08, 2022 05:18:31 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

हम सबका कोई न कोई पसंदीदा एक्टर होता है, जिनके बारे में अधिक से अधिक जानना चाहते हैं। इन सितारों के लाखों में दीवाने होते हैं। कोई इनके बालों तो कोई इनकी एक्टिंग का कायल होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सितारे अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सर्जरी और कई अन्य तरीकों का सहारा लेते हैं। जी हां बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जो असल जिंदगी में गंजे हैं।

bollywood stars who underwent hair transplant

bollywood stars who underwent hair transplant

इनमें कई तो पूरी तरह टकले हो गए हैं। कुछ ने ट्रांसप्लांट कराया, तो कई आज भी नकली बालों का इस्तेमाल करते हैं। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन कौन है शामिल। लिस्ट में इन स्टार्स को देखने के बाद आपकी आंखें खुली की रह जाएंगी।
salman khan
सलमान खान-
शायद ही कोई हो जो सलमान खान का मुरीद न हो। इनके प्रति लोगों की दीवानगी साफ देखने को मिलती है। इनकी गिनती स्टाइलिश और हैंडसम एक्टर्स में की जाती है, लेकिन शायद ही आपको पता हो सालों पहले सलमान खान के बाल झड़ने लगे थे। अपने बाल बचाने के लिए सलमान खान ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।
Amitabh bachchan
अमिताभ बच्चन-
अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक के नाम से नवाजा जाता है। इनकी एक्टिंग के आज भी लोग दीवाने हैं, लेकिन ढ़ती उम्र के साथ अमिताभ बच्चन के भी बाल झड़ने लगे थे। अमिताभ बच्चन अपने गंजेपन को छुपाने के लिए लंबे समय तक विग का इस्तेमाल किया। आखिरकार इन्होंने ने भी हेयर पैच ट्रीटमेंट का सहारा लिया और अपनी अपीयरेंस को फिर से बेहतर बनाया।
SANJAY DUTT
संजय दत्त-
एक समय था जब लंबे बाल संजय दत्त की पहचान बन गई थी, लेकिन कुछ समय बाद उनके बाल झड़ने लगे। संजय दत्त ने अपने करियर के शुरुआती वर्षों में गंजेपन की वजह से हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। उनकी हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया यूएसए में हुई थी। 2013 में उन्होंने फॉलिक्युलर यूनिट ट्रांसप्लांट प्रक्रिया का विकल्प चुना था।
GOVINDA
गोविंदा-
अपने जमाने के सुपरहिट ऐक्टर गोविंदा भी इस समस्या से जूझ चुके हैं। उन्हें पर्दे पर अलग-अलग विग्स में भी देखा जाता था, जिन्हें देखकर ही ये अंदाजा लगाना आसान था कि वे उनके नकली बाल हैं। हालांकि बाद में गोविंदा ने हेयर ट्रांसप्लांट करवा लिया। उन्होंने दुबई में हेयर ट्रांसप्लांट कराया था।
ranbir kapoor
रणबीर कपूर –
हाल ही में दूल्हा बने रणबीर कपूर भी 2007 में बालों की सर्जरी करवा चुके हैं। कम उम्र में रणबीर कपूर के बाल गिरना शुरू हो गए थे।

sunny deol
सनी देओल –
सनी देओल सालों पहले अपने बाल खो चुके हैं। कुछ समय पहले ही सनी देओल ने हेयर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं।
akshay kumar
अक्षय कुमार-
अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं, लेकिन जैसे ही अक्षय ने 40 की उम्र पार की उन्हें भी बाल झड़ने की समस्या का सामना करना पड़ा। हालांकि मौका पाते ही अक्षय कुमार ने ट्रांसप्लांट करवा लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो