scriptबॉलीवुड के वो सितारे जिनकी मौत के बाद रिलीज हुई फिल्में, देखकर आंखें हो गई नम | Bollywood stars whose films released after death | Patrika News

बॉलीवुड के वो सितारे जिनकी मौत के बाद रिलीज हुई फिल्में, देखकर आंखें हो गई नम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2020 03:19:33 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सुशांत (Sushant Singh Rajput)की आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई यानि आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है.
निधन के महीनों बाद दिसंबर में श्रीदेवी फिल्म जीरो में नजर आई थीं

Bollywood stars whose films released after death

Bollywood stars whose films released after death

नई दिल्ली। साल 2020 के आते ही बॉलीवुड में काले बादल घिरते नजर आने लगे थे अप्रैल माह की शुरुआत से फिल्म इंडस्ट्री ने कई सितारो को हमेशा के लिए खो दिया। जिनके जाने के बाद से फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से खाली हो गई। इरफान खान(Irrfan Khan death) की मौत के बाद ऋषिकपूर(Rishi Kapoor) कुशल पंजाबी के साथ और भी कई बड़े एक्टर की मौत से बॉलीवुड हिल गया। अभी लोग इन सितारों को भूल ही नही पाए थे कि सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) ने 14 जून को बांद्रा के अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। इनकी मौत ने फैंस को पूरी तरह से हिला कर रख दिया। सुशांत की मौत (Sushant Singh Rajput last film) के बाद उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई यानि आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। हालांकि इससे पहले भी कई बॉलीवुड सितारों के निधन के बाद उनकी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं।जानते हैं इन स्टार्स के बारे में…

View this post on Instagram

HT most stylish #sridevi

A post shared by SRIDEVI BONEY KAPOOR (@sridevibkapoor) on

श्रीदेवी की मौत

बॉलीवुड में 90 के दशक में सुपरस्टार रही एक्ट्रेस श्रीदेवी(Sridevi’s death) की मौत हैरान करने वाली थी। 24 फरवरी 2018 को बाथटब में डूबने के दौरान उनकी मौत हो गई थी। अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए दुबई गई अभिनेत्री की मौत (Sridevi’s death)के निधन की खबर जैसी ही फैली कोई इस बात पर विश्वास करने को तैयार नही था। कि उनकी चहेती एक्ट्रेस की मौत ऐसे भी हो सकती है। उनकी मौत के बाद दिसंबर में श्रीदेवी (Sridevi last film)की आखिरी फिल्म जीरो रिलीज की गई थी। इस फिल्म में श्रीदेवी ने कैमियो रोल प्ले किया था

70 से 90 दशक की फिल्मों में अपनी अपने अभिनय से एक अलग छवि बनाने वाले बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर ओम पुरी (Om Puri death)का निधन 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से हो गया था। अपने निधन से एक महीने पहले ही ओमपुरी (Om Puri last film)ने सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग पूरी की थी. ये फिल्म ओमपुरी के निधन के कुछ महीनों बाद ईद के मौके पर यानि 25 जून को रिलीज हुई थी।

70-80 के दशक में बॉलीवुड की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों मे से एक स्मिता पाटिल
(Smita Patil) ने फिल्म इंडस्ट्री को 80 से ज्यादा सुपरहिट फिल्में । अपने बेटे प्रतीक बब्बर के जन्म के महज दो हफ्ते बाद(Smita Patil death) यानि 13 दिसंबर 1986 को उनकी मौत हो गई थी।स्मिता (Smita Patil last film )की आखिरी फिल्म गलियों के बादशाह उनके निधन के तीन साल बाद यानि 1989 को रिलीज हुई थी।

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियो में से एक दिव्या भारती(Beautiful actress divya bharti) ने काफी कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करके हडकंप मच गया था. दिव्या भारती (divya bharti film)ने 16 साल की उम्र शाहरुख खान कि फिल्म दीवाना और गोविंदा के साथ फिल्म शोला और शबनम जैसी सुपरहिट फिल्मे दी। उन्हें बॉलीवुड में सुपरस्टार के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन (divya bharti death)महज 19 की उम्र में उनकी रहस्यमयी मौत ने हर किसी को हिला कर रख दिया। उनके मौत के (divya bharti last film)9महीनों बाद दिव्या की फिल्म शतरंज रिलीज हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन के नाम से चर्चित रही एक्ट्रेस मीना कुमारी की फिल्म में उनकी अदाकारी में गजब का जादू था उनकी दिलकश अदाएं फिल्मों में जान भऱ देती थी। लेकिन इस एक्ट्रेस की मौत गंभीर बीमारी के चलते हो गई। उस दौरान मीना कुमारी की उम्र महज 38 साल थी. मीना के निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म साल 1972 में ही रिलीज हुई थी जिसका नाम था गोमती के किनारे।

सुशांत सिंह राजपूत

इन्ही सितारों की लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी अब शामिल हो गया है। जिसनी मौत 14 जून को आत्महत्या करने के दौरान हो गई थी। उनके निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा भी रिलीज के लिए तैयार है। ये पहली बार होगा जब किसी एक्टर के निधन के बाद उनकी फिल्म थियेटर्स में रिलीज ना होकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो