श्रीदेवी के करीब आने के लिए बोनी ने किया था ऐसा काम, चुकाने पड़े थे 11 लाख रुपए
Mahendra Yadav
| Updated: 10 Nov 2019, 06:48:11 PM (IST)
श्रीदेवी के करीब आने के लिए बोनी ने किया था ऐसा काम, चुकाने पड़े थे 11 लाख रुपए
Boney kapoor and sridevi

Boney kapoor Birthday: शादी के बाद यह दूसरा मौका है जब वे श्रीदेवी के बिना जन्मदिन मनाएंगे।

प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बोनी कपूर सोमवार को अपना 64वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शादी के बाद यह दूसरा मौका है जब वे श्रीदेवी के बिना जन्मदिन मनाएंगे। दोनों की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग रही है। बताया जाता है कि बोनी शादीशुदा होने के बाजवूद श्रीदेवी को बेहइंताह प्यार करते थे। साल 1987 की बात है जब बोनी कपूर अनिल कपूर और श्रीदेवी को लेकर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' बना रहे थे।

इस दौरान उन्होंने फिल्म के लिए श्रीदेवी को अप्रोच किया, लेकिन उस दौरान अभिनेत्री के सारे प्रोफेशनल माममले उनकी मां देखती थीं। बोनी किसी भी सूरत श्रीदेवी को साइन करना चाहते थे। क्योंकि वे उन्हें प्यार करने लगे थे। एक्ट्रेस की मां ने 'मिस्टर इंडिया' के लिए बोनी के सामने 10 लाख रुपए की मांग रखी तो उन्होंने श्रीदेवी की मां को इंप्रेस करने के लिए 11 लाख रुपए दिए थे।

श्रीदेवी के करीब आने के लिए बोनी ने किया था ऐसा काम, चुकाने पड़े थे 11 करोड़ रुपए

सेट पर रखते थे पूरा ध्यान
'मिस्टर इंडिया' के सेट पर बोनी खुद इस बात का ध्यान रखते थे कि श्रीदेवी को कोई परेशानी न हो। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीदेवी के लिए अलग मेकअप रूम भी अरेंज करवाया था। फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग के दौरान दोनों स्विटजरलैंड चले गए। वहां से आने के बाद बोनी ने अपनी पहली पत्नी मोना को श्रीदेवी के बारे में बताया। इसी बीच श्रीदेवी की मां का देहांत हो गया और बोनी इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े रहे। इसके बाद दोनों ने 2 जून, 1996 में शादी कर ली।

श्रीदेवी के करीब आने के लिए बोनी ने किया था ऐसा काम, चुकाने पड़े थे 11 करोड़ रुपए

बोनी ने बनाई ये फिल्में

बोनी ने 'हम पांच', 'वह 7 दिन', 'मिस्टर इण्डिया', 'रात','द्रोही', 'रूप की रानी चोरों का राजा', 'प्रेम', 'लोफर', 'जुदाई', 'सिर्फ तुम', 'पुकार', 'हमारा दिल आपके पास है', 'कोई मेरे दिल से पूछे', 'कंपनी', 'शक्ति', 'खुशी' जैसी कई फिल्में बनाई। फिलहाल वे 'अंग्रेजी मीडियम' और 'पिंक' के रीमेक पर काम कर रहे हैं।