scriptBritish Parliament invites Vivek Agnihotri,speak about Kashmiri Pandit | ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक | Patrika News

ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक

'द कश्मीर फाइल्स' वास्तविक घटना पर बनी फिल्म है, जिसका निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है। इस फिल्म के जरीए कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिखाते हुए उन्होंने दुनिया को अवगत कराया है। इसी सिलसिले में अब विवेक अग्निहोत्री को ब्रिटिश पार्लियामेंट ने निमंत्रण भेजा है।

Updated: March 29, 2022 01:56:18 pm

90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार से जुड़ी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देशभर में सुर्खियां बटोरने मे लगी हुई हैं। इस फिल्म को दर्शक कितना पसंद कर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म कमाई के मामले में बालीवुड के सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर रही है। इसी बीच विवेक अग्निहोत्री ने चौकाने वाली खबर सबको बताई है।
ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक
ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक
बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल करने के बाद 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अब कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के बारे में बात करने के लिए ब्रिटिश संसद जाएंगे। इस चौंकाने वाली जानकारी को शेयर करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी पत्नी पल्लवी और मुझे ब्रिटिश संसद में आमंत्रित किया गया है। हम अगले महीने वहां जाएंगे। "द कश्मीर फाइल्स" को कश्मीर पंडितों के नरसंहार के संदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के स्पष्ट उद्देश्य से बनाया गया था। मुझे खुशी है कि हम वहां पहुंच रहे हैं।"
इसके अलावा उन्होंने बताया कि 'द कश्मीर फाइल्स' की पहुंच बढ़ाने के लिए दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब करने की बात कर रहे हैं। खबरों के अनुसार 'द कश्मीर फाइल्स' के हिंदी संस्करण ने चेन्नई में हालिया तमिल रिलीज की तुलना में कहीं बेहतर कारोबार किया है। विवेक ने आगे कहा, "फिल्म की पहुंच बढ़ रही है। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मन को प्रभावित करने की शक्ति हमारे हाथ में नहीं है। यह भगवान से आता है। हम तो सिर्फ माध्यम हैं।"

यह भी पढ़ें

रणवीर सिंह को डांस करता देख खुद को रोक नहीं पाए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दुबई में एक्टर संग थिरकत आए नजर

वहीं आपको बताते चलें ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कुछ दिनों पहले 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसको रि-ट्वीट करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने बॉब ब्लैकमैन को फिल्म को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा था। विवेक ने ट्वीट में लिखा, "हमारी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का समर्थन करने के लिए धन्यवाद बॉब ब्लैकमैन। कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों के प्रति आपकी सहानुभूति अनुकरणीय है। मुझे उम्मीद है कि ब्रिटिश संसद के सांसदों को फिल्म दिखाई जा सकती है।"
आपको बता दें, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं।

यह भी पढ़ें

ऑस्कर में हुए विल स्मिथ के थप्पड़ कांड पर बोले सलमान खान, 'मजाक लिमिट में करना चाहिए, लेकिन...'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Monsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशGyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में जहां मिला शिवलिंग उसे अदालत ने तत्काल सील करने का दिया आदेश, जानें क्या कहा DM नेजातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठकराहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला...बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही हैराज्यसभा उपचुनाव के लिए JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया उम्मीदवारमाणिक साहा के नेतृत्व वाली त्रिपुरा सरकार के नए कैबिनेट मंत्रियों ली शपथ, सूची देखेंSBI Loan भी हुआ महंगा, घर-वाहन की EMI बढ़ेगीनार्थ कोरिया में फैला कोरोना, मदद के लिए आगे आया साउथ कोरिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.