scriptब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक | British Parliament invites Vivek Agnihotri,speak about Kashmiri Pandit | Patrika News
बॉलीवुड

ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक

‘द कश्मीर फाइल्स’ वास्तविक घटना पर बनी फिल्म है, जिसका निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है। इस फिल्म के जरीए कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को दिखाते हुए उन्होंने दुनिया को अवगत कराया है। इसी सिलसिले में अब विवेक अग्निहोत्री को ब्रिटिश पार्लियामेंट ने निमंत्रण भेजा है।

Mar 29, 2022 / 01:56 pm

Archana Keshri

ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक

ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक

90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार से जुड़ी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देशभर में सुर्खियां बटोरने मे लगी हुई हैं। इस फिल्म को दर्शक कितना पसंद कर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म कमाई के मामले में बालीवुड के सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर रही है। इसी बीच विवेक अग्निहोत्री ने चौकाने वाली खबर सबको बताई है।
बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल करने के बाद ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अब कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के बारे में बात करने के लिए ब्रिटिश संसद जाएंगे। इस चौंकाने वाली जानकारी को शेयर करते हुए उन्होंने कहा, “मेरी पत्नी पल्लवी और मुझे ब्रिटिश संसद में आमंत्रित किया गया है। हम अगले महीने वहां जाएंगे। “द कश्मीर फाइल्स” को कश्मीर पंडितों के नरसंहार के संदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने के स्पष्ट उद्देश्य से बनाया गया था। मुझे खुशी है कि हम वहां पहुंच रहे हैं।”
इसके अलावा उन्होंने बताया कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की पहुंच बढ़ाने के लिए दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब करने की बात कर रहे हैं। खबरों के अनुसार ‘द कश्मीर फाइल्स’ के हिंदी संस्करण ने चेन्नई में हालिया तमिल रिलीज की तुलना में कहीं बेहतर कारोबार किया है। विवेक ने आगे कहा, “फिल्म की पहुंच बढ़ रही है। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मन को प्रभावित करने की शक्ति हमारे हाथ में नहीं है। यह भगवान से आता है। हम तो सिर्फ माध्यम हैं।”

यह भी पढ़ें

रणवीर सिंह को डांस करता देख खुद को रोक नहीं पाए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दुबई में एक्टर संग थिरकत आए नजर

वहीं आपको बताते चलें ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कुछ दिनों पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसको रि-ट्वीट करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने बॉब ब्लैकमैन को फिल्म को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा था। विवेक ने ट्वीट में लिखा, “हमारी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का समर्थन करने के लिए धन्यवाद बॉब ब्लैकमैन। कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों के प्रति आपकी सहानुभूति अनुकरणीय है। मुझे उम्मीद है कि ब्रिटिश संसद के सांसदों को फिल्म दिखाई जा सकती है।”
https://twitter.com/BobBlackman?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं।

यह भी पढ़ें

ऑस्कर में हुए विल स्मिथ के थप्पड़ कांड पर बोले सलमान खान, ‘मजाक लिमिट में करना चाहिए, लेकिन…’

Home / Entertainment / Bollywood / ब्रिटिश पार्लियामेंट ने विवेक अग्निहोत्री को भेजा निमंत्रण, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर बोलेंगे फिल्म निर्देशक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो